Temple committee took a big decision, ban on mobile phones in Kedarnath

मंदिर समिति ने लिया बड़ा फैसला ,केदारनाथ में लगा मोबाइल फोन पर प्रतिबंध, जाने क्या है वजह

Temple committee took a big decision, ban on mobile phones in Kedarnath, know what is the reason

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 6, 2022/4:45 pm IST

(new rules in kedarnath) उत्तराखंड: केदारनाथ और बदरीनाथ में सुरक्षा को देखते हुए सारे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स पर बेन लगाने की बात की जा रही है मंदिर की सुरक्षा महत्वपूर्ण है ये कहना है मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का । मंदिर में श्रद्धालु की भीड़ को देखते हुए मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मोबाइल समेत अन्य इलेक्ट्रानिक वस्तुएं को अंदर ले जाने पर  पूरी तरह प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है ।

ये भी पढ़े:मध्यप्रदेश के 400 निजी नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द होने से 2 हजार बच्चे प्रभावित

बनाए जा रहे नए नियम

(new rules in kedarnath)  साथ ही मंदिर के पास श्रद्धालु के लिए कमरे बनाने की भी बात की जा रही है जहां पर भक्त अपना समान सुरक्षित रख सके। जिसके लिए मंदिर समिति के अध्यक्ष ने मुख्य सचिव को पत्र भी लिखा है।

मंदिर की सुरक्षा को देखते हुए लिए जा रहे बड़े फसले

(new rules in kedarnath ) कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में स्वयंभू शिवलिंग का एक वीडियो इंटरनेट पर वयारल हुआ था । जिसे देखते हुए मंदिर समिति के अध्यक्ष ने इस मामले को  गंभीरता से  लिया है साथ ही  मंदिर में तैनात कर्मचारियों से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश भी दिये है । साथ ही यह भी कहा था कि मंदिर समिति का जो भी कर्मचारी इसमें दोषी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़े: सीएम भूपेश ने एक बार मोदी सरकार पर बोला हमला, खाद की कमी, महंगाई समेत इन मुद्दों पर कही ये बात

यात्रियों की सहूलियत का रखा जाएगा ध्यान

मंदिर की सुरक्षा और पहले की लपरवाही को ध्यान में रखते हुए मंदिर समिति ने तीर्थ यात्रीयों की सुरक्षा और मंदिर की सुरक्षा को देखते हुए कई बड़े निर्णय लिए है। साथ ही इस बारे में भी सोचा जा रहा है की कैसे तीर्थ यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सहूलियत पहुंचाई जाए ।