ऑस्कर पुरस्कार समारोह में ‘आरआरआर' फिल्म का एक्शन आधारित दृश्य और नाटू-नाटू गाना प्रदर्शित किया गया |

ऑस्कर पुरस्कार समारोह में ‘आरआरआर’ फिल्म का एक्शन आधारित दृश्य और नाटू-नाटू गाना प्रदर्शित किया गया

ऑस्कर पुरस्कार समारोह में ‘आरआरआर' फिल्म का एक्शन आधारित दृश्य और नाटू-नाटू गाना प्रदर्शित किया गया

:   Modified Date:  March 11, 2024 / 12:51 PM IST, Published Date : March 11, 2024/12:51 pm IST

नयी दिल्ली, 11 मार्च (भाषा) अंतरराष्ट्रीय सिनेमा में स्टंट समुदाय के योगदान का जश्न मनाने के लिए 96वें एकेडमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर 2024 में एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ फिल्म का एक एक्शन आधारित दृश्य दिखाया गया।

लॉस एंजिलिस के डॉल्बी थिएटर में रविवार की रात आयोजित हुए भव्य कार्यक्रम में ऑस्कर में नामित हुए रयान गोसलिंग और एमिली ब्लंट ने स्टंट समुदाय के योगदान को दिखाने के लिए 1.15 मिनट की एक लघु वीडियो भी प्रस्तुत की।

गोस्लिंग ने कहा, ‘‘सिनेमा की शुरुआत से ही वे हमारे उद्योग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं… फिल्मों को जादू बनाने में मदद करने के लिए हम स्टंट कलाकारों और स्टंट समन्वयकों को सलाम करते हैं।’’

ब्लंट ने कहा, ”वे वास्तव में गुमनाम नायक हैं जो सिनेमा के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं।’’

एकेडमी अवॉर्ड्स में अभी तक स्टंट के लिए नयी श्रेणी शुरू नहीं की गई थी, लेकिन इस साल की शुरुआत में इसकी घोषणा की गई।

‘आरआरआर’ के सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर आधिकारिक पेज ने सोमवार को इस साल के पुरस्कारों में फिल्म को शामिल करने के लिए एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज के प्रति आभार व्यक्त किया।

पोस्ट में लिखा है कि हमें खुशी है कि सिनेमा में दुनिया के सबसे महान स्टंट दृश्यों के योगदान को दिखाने के लिए आरआरआर फिल्म के एक्शन दृश्यों को प्रदर्शित किया गया।

96वें अकादमी पुरस्कार में जब ‘विकेड’ की सह-कलाकार एरियाना ग्रांडे और सिंथिया एरिवो नए विजेता की घोषणा करने के लिए मंच पर आईं तो उस दौरान आरआरआर फिल्म के ‘नाटू-नाटू’ गाने को भी प्रदर्शित किया गया।

भाषा प्रीति गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers