The bureaucrat had to misbehave with the foreign representatives, the

नौकरशाह को विदेशी प्रतिनिधियों के साथ दुर्व्यवहार करना पड़ा भारी, राज्य के सरकार ने किया निलंबित 

The bureaucrat had to misbehave with the foreign representatives : असम के कामरूप महानगर जिले की सहायक आयुक्त को हाल में हुए दो अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों के दौरान सिंगापुर और आसियान के प्रतिनिधियों से दुर्व्यवहार के...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : June 2, 2022/8:09 pm IST

गुवाहाटी : असम के कामरूप महानगर जिले की सहायक आयुक्त को हाल में हुए दो अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों के दौरान सिंगापुर और आसियान के प्रतिनिधियों से दुर्व्यवहार के आरोप में बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया गया। कार्मिक विभाग के सचिव टीपी बोरगोहेन ने कहा कि असम लोक सेवा (एसीएस) अधिकारी बार्बी हजारिका माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओएसडी भी हैं, उन्हें गुवाहाटी में 27 मई से 29 मई तक आयोजित दो सम्मेलनों के लिए एक्ट ईस्ट पॉलिसी कार्य विभाग में अस्थायी रूप से तैनात किया गया था।

Read More :  ‘सिद्धू मूसेवाला को मैंने मारी गोली…लिया बदला…कहां आना है बताओ’ लॉरेंस के भांजे ने ली जिम्मेदारी

आदेश में कहा गया है, “एक्ट ईस्ट पॉलिसी कार्य विभाग से एक रिपोर्ट मिली है कि सिंगापुर के प्रतिनिधिमंडल ने उनके अशिष्ट और अनुचित व्यवहार के बारे में गंभीर शिकायत की है।” उसमें कहा गया है कि आसियान प्रतिनिधिमंडल ने भी उनके व्यवहार पर नाराजगी व्यक्त की है जिससे राज्य और देश का नाम ‘खराब’ हुआ है।अधिसूचना के मुताबिक, “इस तरह के गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार ने भारत और अन्य आसियान देशों के राजनयिक संबंधों को गंभीर चोट पहुंचाई है और सामान्य रूप से आसियान और विशेष रूप से सिंगापुर के साथ आर्थिक भागीदारी के लिए राज्य सरकार के ईमानदार प्रयासों को बर्बाद कर दिया है।”

Read More :विधायकों के बाद अब राज्यसभा प्रत्याशी अजय माकन पहुंचने वाले है रायपुर, विधायकों से मुलाकात कर बनाएंगे रणनीति 

इसमें कहा गया है कि विभागीय कार्यवाही के लंबित होने के कारण हजारिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि निलंबन की अवधि में एसीएस अधिकारी कामरूप महानगर जिले में रहेंगी।