JNU हिंसा का असर, अहमदाबाद में भी ABVP और NSUI में जमकर चले लाठी-डंडे और पत्थरबाजी | The impact of JNU violence, lathi-poles and stone pelting in ABVP and NSUI in Ahmedabad too

JNU हिंसा का असर, अहमदाबाद में भी ABVP और NSUI में जमकर चले लाठी-डंडे और पत्थरबाजी

JNU हिंसा का असर, अहमदाबाद में भी ABVP और NSUI में जमकर चले लाठी-डंडे और पत्थरबाजी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 7, 2020/9:03 am IST

अहमदाबाद। JNU हिंसा के मुद्दे पर यहां के पालड़ी इलाके में छात्र संगठन ABVP कार्यालय के पास NSUI ने विरोध-प्रदर्शन किया, डंडों के साथ प्रदर्शन करने सड़क पर उतरे कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। उसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए, दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं के बीच लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी भी होने की खबर है।

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान सांसद विवेक तन्खा ने सीएम भूपेश बघेल से की सौजन्य मुलाकात

वहीं एबीवीपी ने NSUI पर तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है, ABVP कार्यालय पर भारी पुलिस बंदोबस्‍त किया गया है। इस बीच जवाहलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में 5 जनवरी को हुई हिंसा के मामले में छात्र संघ अध्‍यक्ष (JNUSU) आइशी घोष और अन्‍य 18 लोगों के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

ये भी पढ़ें: एसटी,एससी के मात्रात्मक त्रुटि और उच्चारण का शीघ्र होगा निराकरण, सी…

एफआईआर के मुताबिक जेएनयू के चीफ सिक्‍योरिटी ऑफिसर ने पुलिस को शिकायत दी है, जेनयू अध्यक्ष आइशी घोष और उसके अन्य 18 साथियों ने 4 जनवरी को दोपहर करीब 1 बजे महिला गार्ड के साथ धक्का-मुक्की और अन्य गार्ड के साथ मार पिटाई और गालीगलौच किया। ये जबरन CIS रूम में घुसना चाह रहे थे, जिसका विरोध सिक्‍योरिटी गार्ड ने किया, बाद में ये लोग पीछे का शीशा तोड़कर सर्वर रूम में घुस गए, इन्होंने ऑप्टिक फाइबर केबल तोड़ दी और बायोमेट्रिक मशीन को तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, यात्रा भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव प…

इस बीच जेएनयू रजिस्‍ट्रार ने कहा है कि कुछ छात्र रजिस्‍ट्रेशन रोकने की कोशिश कर रहे हैं, उल्‍लेखनीय है कि जेएनयू प्रशासन ने रजिस्‍ट्रेशन की तारीख 12 जनवरी तक बढ़ा दी है। उधर आज दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम जेएनयू पहुंची, दिल्‍ली पुलिस हमला करने वाले नकाबपोश गुंडों को पहचानने के लिए चेहरा पहचान टेक्‍नीक का इस्‍तेमाल कर रही है।

ये भी पढ़ें: सीएम बघेल ने डीकेएस अस्पताल के संचालन व्यवस्था का फिर मांगा प्रस्ता…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/8sB3rWgarpc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>