सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, यात्रा भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव पर सरकार ने लगाई मुहर, जानिए कितनी बढ़ेगी सैलरी | Uttar Pradesh Cabinet Meeting Chief Minister Yogi Adityanath

सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, यात्रा भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव पर सरकार ने लगाई मुहर, जानिए कितनी बढ़ेगी सैलरी

सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, यात्रा भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव पर सरकार ने लगाई मुहर, जानिए कितनी बढ़ेगी सैलरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : January 7, 2020/8:11 am IST

लखनऊ: सरकार ने मंगलवार को प्रदेश में कार्यरत 1.5 लाख सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। योगी सरकार ने मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों को नियत यात्रा भत्ता देने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। कैबिनेट ने दिनांक 1 नवंबर 2012 से राजकीय कर्मिकों को दिए जा रहे नियत यात्रा भत्ता/ वाहन भत्ते को 100 के स्थान पर 200, 200 को 300, 300 को 450 व 400 को 600 रुपए दिए जाने को मंजूरी दे दी है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल बोले- प्रदेश 8 निकायों में बने कांग्रेस के महापौर और सभापति, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

बता दें कि राज्य वेतन समिति ने अपनी सातवीं रिपोर्ट में स्थायी मासिक भत्ता के संबंध में सुझाव पेश किया था। इसमें कर्मियों को मिल रहे मौजूदा भत्ते में तीन गुना वृद्धि करने का सुझाव दिया गया था। इसके बाद कैबिनेट ने इस प्रस्ताव पर आज मुहर लगा दी है।

Read More: JNU हिंसा: घायल JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष समेत 19 छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज

इन प्रस्तावों को भी मिली मंजूरी
– उत्तर प्रदेश आबकारी भांग की फुटकर दुकानों की नियमावली 2019 के प्रस्ताव को मंजूरी। अब दुकानों का आवंटन ई- लॉटरी के माध्यम से किया जाएगा।
– गोरखपुर में शहीद अशफाक उल्ला खान प्राणि उद्यान की तृतीय पुनरीक्षित लागत 234.36 करोड़ जीएसटी मिलाकर मंजूरी। यह 121.34 एकड़ क्षेत्रफल में बनेगा। इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान के साथ ही वन्यजीवों के संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा।
– प्रयागराज के बहादुरपुर ब्लॉक के कोटवा गांव में बंद पड़ी पीएचसी के स्थान पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए जाने के लिए पुरानी जर्जर इमारत को गिराने के प्रस्ताव को मंजूरी।
– जगद्गुरू रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय अधिनियम में बदलाव। विकलांग की जगह ‘दिव्यांग’ होगा।
– आईटी इलेक्ट्रॉनिक विभाग की जगह अब दिव्यांगजन विभाग के अधीन होगा। पहले सरकारी मदद नहीं मिल सकती थी अब सरकारी मदद मिल सकेगी।

Read More: गलती से डिलीट हुए WhatsApp मेसेज को फिर से पा सकते हैं वापस, ये है तरीका