अंतिम संस्कार के बाद जिंदा लौट आया शख्स! देखकर परिवार वालों की खुशी का नहीं रहा ठीकाना, जानें पूरा मामला

person alive after death: मौत के बाद जिंदा होने की खबर आग की तरह फैल गई। लेकिन इसकी जांच कराई गई तो कुछ अलग ही कहानी सामने आई।

: , January 19, 2022 / 04:53 PM IST

कोटा। person alive after death  : क्या कोई मौत के बाद जिंदा हो सकता है.. ये सुनने में अजीब लगता है। चाह कर भी यह मानना मुश्किल है। इधर राजस्थान के कोटा में सामने आए एक मामले ने लोगों को मजबूर कर दिया था। हालांकि पूरा मामला सामने आने के बाद मौत के बाद जिंदा होने की कहानी से पर्दा उठा। दरअसल एक शख्स के अंतिम संस्कार के बाद वह 9वें दिन जिंदा लौट आया। मौत के बाद जिंदा होने की खबर आग की तरह फैल गई। लेकिन इसकी जांच कराई गई तो कुछ अलग ही कहानी सामने आई।

यह भी पढ़ें: RDA के बाद अब NRDA की भी वित्तीय स्थिति हुई खराब, नहीं चुका पा रहा कर्ज, प्रदेश में गरमाई सियासत

राजस्थान के कोटा जिले में एक शख्स के मौत के 9वें दिन जिंदा होकर लौटने की खबर सुर्खियों में रही। बताया जा रहा है कि यह मामला बूंदी के तालेड़ा थाना इलाके के गुमानपुरा गांव निवासी बुजुर्ग नाथूलाल से जुड़ा है। इस मामले में पुलिस ने बताया कि नाथूलाल बीते 8 जनवरी को घर से बिना बताए निकल गये थे। जिसके बाद परिजनों ने शख्स की गुमशुदगी थाने में दर्ज करवाई। उसी दिन सदर थाना क्षेत्र में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस जिला सचिव के घर डकैती मामले में आया नया मोड़, अपनी ही पार्टी के नेता पर जताया शक, एसपी से की शिकायत

वहीं राजाराम ने बेटे दूसरे की लाश को पिता के रूप में पहचान कर ली। जिसके बाद पुलिस ने कानूनी कार्रवाई कर शव उसे सौंप दिया। फिर क्या था, परिजनों ने राजराम का विधि विधान से अंतिम संस्कार कर दिया। परिजनों ने 9वें दिन बाल भी कटवा लिए थे। तभी पुलिस को सर्दी से ठिठुरता एक बुजुर्ग नजर आया। उसे पकड़कर थाना लाया और पूछताछ की। जिसमें बुजुर्ग ने अपने परिवार के बारे में बताया। इसके बाद पुलिस ने जरा भी देर नहीं की और उसे लेकर बूंदी ले गई। वहीं नाथूलाल को जिंदा देखकर परिवार वालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

यह भी पढ़ें:  मिशन 2023′.. एक्शन में बीजेपी-कांग्रेस! ‘बूथ’ वाला प्लान Vs ‘घर-घर चलो’ अभियान, कौन अपने लक्ष्य के कितना करीब पाएगा?

वहीं इस पूरे मामले में पता नहीं चल पाया है कि नाथूलाल के परिवार वालों ने जिस शख्स का अंतिम संस्कार किया है वह कौन है। इस मामले में पुलिस भी ज्यादा कुछ कहने से बच रही है। फिलहाल पुलिस अज्ञात शव की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: अबकी बार… अंतिम प्रहार! ‘लाल गैंग’ के खिलाफ निर्णायक जंग! क्या सुरक्षाबलों के प्रहार से इस बार नक्सलियों का बचना नामुमकिन है?

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

इस थाली में हैं 15 से ज्यादा तरह के पकवान, वीडियो देख लिया तो मज़ा आ जाएगा | IBC24 Food

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel