Moon on earth: धरती पर उतरेगा चांद !

धरती पर उतरेगा चांद ! जानें कौनसा देश कर रहा तैयारी और क्या है पूरा प्लान

Moon on earth: धरती पर उतरेगा चांद ! जानें कौनसा देश कर रहा तैयारी और क्या है पूरा प्लान, जल्द ही शुरू होगा प्रोजेक्ट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 11, 2022/9:23 am IST

Moon on earth: दुबई। धरती पर चांद को उतारने की बात कही जाएं तो एक पल के लिए आफ भी हैरान हो जाएंगे और सोचेंगे की ऐसा तो संभव ही नहीं है। लेकिन UAE इसकी जोरे-शोरो से तैयारी कर रहा है। UAE जल्द ही चांद को दुबई में उतारने की प्लानिंग कर रहा है। लेकिन आप अभी भी सोच रहें होंगे की चांद तो पृथ्वी से कई गुना बड़ा है तो धरती पर चांद का उतरना कैसे संभव है। इस खबर में जानिए क्या है UAE का पूरा प्लान और दुबई में किस चांद को उतारने की बात कर रहा है UAE।

ये भी पढ़ें- लड़कियों की कोचिंग के बगल में चल रहा था सेक्स का धंधा, आपत्तिजनक हालत में 21 लड़के-लड़कियां गिरफ्तार

शहर की बढ़ेगीऔर भी ज्यादा खूबसूरती

Moon on earth: संयुक्त अरब अमीरात अपनी गगनचुंबी और खूबसूरत इमारतों के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। इसी में से एक है बुर्ज खलीफा, जिसे देखने के लिए पूरी दुनिया से लोग दुबई आते हैं। लेकिन, अब इस शहर की खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ाने के लिए यूएई ने आसमान से चांद को धरती पर उतारने का फैसला किया है। इसके लिए पैसा पानी की तरह बहाने का प्लान भी तैयार किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें- यहां महसूस किये गए भूकंप के भयंकर झटके, आबादी वाले इलाकों में बढ़ी दहशत, इतनी तीव्रता से हिली धरती

जल्द शुरू होगा प्रोजेक्ट

Moon on earth: दरअसल, दुबई में एक विशाल मून रिसॉर्ट बनाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए सबसे पहले चंद्रमा के जैसे नजर आने वाली एक बिल्डिंग का निर्माण किया जाएगा। बाद में इसे एक रिसॉर्ट का शक्ल दिया जाएगा। इस रिसॉर्ट को बनाने में 4.2 बिलियन पाउंड (लगभग 38 हजार करोड़ रुपये) का खर्च आने की संभावना है। इस विचित्र और बेहद महंगी प्रोजेक्ट का काम जल्द ही शुरू किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- नहीं रहे रिबेल स्टार, कई प्रसिद्ध फिल्मों में किया काम, प्रभास के परिवार में पसरा मातम…

लाखों महमानों के आने की संभावना

Moon on earth: चंद्रमा के आकार के इस मेगा-रिसॉर्ट में आधुनिक सुख सुविधाओं के साथ एक नाइट क्लब और वेलनेस सेंटर भी बनाया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि मून रिसॉर्ट हर साल 25 लाख मेहमानों को आकर्षित करने में सफल होगा। इसके लिए रिसॉर्ट की बिल्डिंग को विशाल आकार दिया जाएगा। इस रिसॉर्ट में मेहमान मून शटल पर सवार होकर रिसॉर्ट के आसपास एक ट्रैक पर घुमाने में सक्षम होगा। इसके ट्रैक को रिसॉर्ट के स्ट्रक्टर के सेंटर में गोल आकार में बनाया जाएगा। इस डिस्क के सबसे ऊपरी मंजिला का 23 फीसदी हिस्सा कैसीनो, 9 फीसदी नाइट क्लबों और चार फीसदी रेस्टोरेंट्स के लिए दिया जाएगा। इस रिसॉर्स के लग्जरी छत का एक तिहाई हिस्सा बीच क्लब, दूसरा एक तिहाई लैगून और चार फीसदी हिस्सा भव्य एम्फीथिएटर के लिए होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें