Strategy prepared regarding Advocates Protection Act

एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट को लेकर तैयार कर ली गई रणनीति, अब वकीलों को मिलेगी भय से मुक्ति

Protection of lawyers: हाई कोर्ट बार एसोसिएशन, जबलपुर ने इस हालत को बेहद गंभीरता से लेकर आंदोलन की रणनीति तैयार कर ली है। पूर्व में भी ऐसे आंदोलन हो चुके हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : July 4, 2022/5:28 pm IST

Protection of lawyers: मध्यप्रदेश। राज्य के विभिन्न जिलों में एक के बाद एक कई वकीलों पर हमले हो चुके हैं। इससे अधिवक्ता समुदाय आक्रोशित है। हाई कोर्ट बार एसोसिएशन, जबलपुर ने इस हालत को बेहद गंभीरता से लेकर आंदोलन की रणनीति तैयार कर ली है। पूर्व में भी ऐसे आंदोलन हो चुके हैं।

Read More:  बारिश के कारण सब्जियों के सप्लाई पर पड़ा प्रभाव, कीमतों में उछाल जारी…

Protection of lawyers: पहले चरण में एमपी स्टेट बार को भरोसे में लेकर एक दिवसीय प्रतिवाद दिवस मनाया जाता है। इससे काम न होने पर दिन बढ़ाए जाते हैं। अंतत: अनिश्चितकालीन हड़ताल तक बात पहुंच जाती है। इसे भी अनदेखा करने पर उग्र आंदोलन हो जाते हैं। सड़क जमा कर दी जाती है। अनशन शुरू हो जाता है। वकील आर-पार की लड़ाई में जुट जाते हैं। इस तरह एक जिले की आंच पूरे प्रदेश में आंदोलन की आग लगा देती है।

Read More: Hindustan Motors जल्द लेकर आएगी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कब कर सकेंगे सवारी… 

Protection of lawyers: इस बार वकीलों ने कुछ ऐसा ही मन बनाया है। उनका कहना है कि अदालत परिसर में वकीलों की सरेआम गोली मारकर हत्या तक हो चुकी है। इसके बावजूद अधिवक्ताओं की सुरक्षा को लेकर समझौते का रवैया बदस्तूर जारी है। यह सब नहीं चलेगा। महज आश्वासन बहुत मिल चुके, अब काम चाहिए। मुख्यमंत्री की बात साकार होनी चाहिए। इससे वकीलों को भय से मुक्ति मिलेगी। पक्षकारों को न्याय दिलाने वालों को न्याय मिलना ही चाहिए।