Hindustan Motors will soon launch its electric scooter

Hindustan Motors जल्द लेकर आएगी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कब कर सकेंगे सवारी…

देश को अपनी मशहूर कार Ambassador की सैर कराने वाली प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स एक बार फिर से वापसी की तैयारी कर रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 4, 2022/4:24 pm IST

Hindustan Motors: नई दिल्ली। देश को अपनी मशहूर कार Ambassador की सैर कराने वाली प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स एक बार फिर से वापसी की तैयारी कर रही है। लेकिन इस बार कंपनी न केवल चारपहिया वाहन नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।

Read More: 17 जुलाई को होगी नीट परीक्षा, पढ़िए गाइडलाइन और एडमिट कार्ड का अपडेट…

हिंदुस्तान मोटर्स के निदेशन उत्तम बोस ने मीडिया को दिए अपने बयान में बताया कि, नई इकाई के गठन के बाद, परियोजना के पायलट रन को शुरू करने के लिए दो और तिमाहियों की आवश्यकता होगी, यह कहते हुए कि अंतिम प्रोडक्ट अगले वित्तीय वर्ष के अंत तक लॉन्च होने की संभावना है। कंपनी अपने वाहनों का निर्माण उत्तरपारा प्लांट में करेगी, ये प्लांट कोलकाता शहर से लगभग 20 किमी दूर है। 90 एकड़ के क्षेत्रफल में फैला ये देश का पहला और जापान की टोयोटा के बाद एशिया की दूसरी सबसे पुरानी कार फैक्ट्री है।

Read More: तैरना’ बचपन का सपना था , 70 की उम्र में पार की सबसे लंबी नदी…

Hindustan Motors: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अगले साल एक और ठोस घोषणा होने की उम्मीद है, और इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रोडक्शन-कॉन्सेप्ट मॉडल को आगामी 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। हिंदुस्तान मोटर्स की ये वापसी बिल्कुल नए अंदाज में होगी, पहले कंपनी दोपहियों पर आगे बढ़ेगी फिर चारपहिया इलेक्ट्रिक कार के सहारे बाजार में रफ़्तार पकड़ने की तैयारी है।