'The you drink, the richer you will become', religious guru gave knowledge

’जितना ज्यादा पीओगे उतना अमीर बनोगे’, धर्म गुरु ने दिया भक्तों को ज्ञान, वायरल हुआ वीडियो

’जितना ज्यादा पीओगे उतना अमीर बनोगे’, धर्म गुरु ने दिया भक्तों को ज्ञान, वायरल हुआ वीडियो religious guru gave knowledge

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 25, 2022/1:52 pm IST

Guru gave knowledge : नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक वीडियो लगातार वायरल हो रहा है, जिसमें एक धार्मिक नेता अपने फॉलोअर्स को शराब पीने के लिए प्रोत्साहित करते दिखते हैं। उनका दावा है कि जो लोग जितनी ज्यादा शराब पीयेंगे वे उतने ही अमीर होते जायेंगे। वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच के लिए वहां अधिकारी भी पहुंचे, लेकिन उन्हें वहां कोई भी गैर-कानूनी सामान नहीं मिला।

Read more: यहां भारी बारिश से मचा कोहराम, अब तक 304 लोगों की मौत, 9 हज़ार से ज्यादा घर हुए तबाह 

दरअसल वायरल हो रहा वीडियो एक धार्मिक गुरु का है। जो अपने फॉलोअर्स को शराब पीने के लिए प्रोत्साहित करते दिखते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुरु, लोगों को कहते हैं कि वह जितनी ज्यादा शराब पीएंगे उतने ही अमीर होते जायेंगे।

Guru gave knowledge : बता दें कि यह मामला थाइलैंड का है। इस धार्मिक गुरु का नाम Phra Ajarn Kampee है। उनका मंदिर Maha Sarakham प्रांत के Chiang Yuen जिले में है। गुरु से मिलने के लिए उनके फॉलोअर्स दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से पहुंचते हैं। धार्मिक गुरु से मिलने के लिए लोगों को रिजर्वेशन करवाना पड़ता है, क्योंकि वह एक दिन में सिर्फ 50 लोगों से ही मिलते हैं। बाद में सफाई देते हुए गुरु ने कहा है कि उनका समारोह बौद्ध सिद्धांत से जुड़ा नहीं था।

Read more: रेलवे ट्रैक पर ऐसी हालत में मिला बीटेक छात्र, देखकर कांप उठी लोगों की रूह  

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक महिला टिकटॉकर्स ने इस धार्मिक गुरु का वीडियो शेयर किया। वह वहां एक समारोह में शामिल होने गई थीं।
वीडियो में वहां मौजूद लोग सादे पोशाक में नजर आते हैं। सभी लोग फर्श पर बैठकर खाते और शराब पीते हैं।  पुजारी की वेशभूषा में मौजूद एक शख्स लोगों के बीच घूमता है और उन्हें प्रार्थना करने के लिए कहता है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें