खतरे में है हिन्दू धर्म...सिर्फ हिंदू धर्म के त्योहारों पर प्रतिबंध क्यों? भाजपा विधायक ने पूछा |Then why only Hindus? Hindu religion is in danger: BJP MLA Nitesh Rane

खतरे में है हिन्दू धर्म…सिर्फ हिंदू धर्म के त्योहारों पर प्रतिबंध क्यों? भाजपा विधायक ने पूछा

खतरे में है हिन्दू धर्म...सिर्फ हिंदू धर्म के त्योहारों पर प्रतिबंध क्यों?! Then why only Hindus? Hindu religion is in danger: BJP MLA Nitesh Rane

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : August 8, 2021/4:33 pm IST

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने गणेशोत्सव सहित अन्य त्योहारों को साधारण तरीके मनाने की अपील करते हुए गाइडलाइन जारी की है। लेकिन सरकार की गाइडलाइन को लेकर भाजपा विधायक नितेश राणे ने बड़ा बयान दिया है।

Read More: स्वतंत्रता दिवस के दिन अंतरिक्ष में तैनात होगा ‘निगहबान’, भारत की होगी बड़ी उड़ान

विधायक नितेश राणे ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मुंबई में स्थिति पश्चिम बंगाल के समान हो गई है, जहां दुर्गा पूजा समारोह प्रतिबंधित थे। गणेश उत्सव मंडलों के लिए नए नियमों के अनुसार त्योहार मनाना मुश्किल है। हमने राज्यपाल के सामने अपनी समस्या रखी है।

Read More: ‘मन के मयूर कहे हमर गांव में हरेली आगे’ मुख्यमंत्री निवास में दिखी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की छटा

कुछ समय पूर्व अन्य धार्मिक उत्सव मनाए जाते थे, उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ता था। फिर सिर्फ हिंदू ही क्यों? हिन्दू धर्म खतरे में है। हमने राज्यपाल से अपने त्योहार की रक्षा करने को कहा, नहीं तो ठाकरे सरकार धीरे-धीरे त्योहार खत्म कर देगी।

Read More: फेक सीबीआई टीम का खुलासा.. 6 आरोपी गिरफ्तार, 2 लग्जरी वाहन 2 पिस्टल जब्त

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने आने वाले गणपति महोत्सव के लिए गाइडलाइंस जारी की है और कहा कि जो लोग सार्वजनिक तौर पर यह त्योहार मना रहे हैं वो प्रतिमा की ऊंचाई चार फीट रखें और अपने घर में मनाने वाले लोगों को दो फीट की प्रतिमा स्थापित करने का निर्देश दिया गया है। राज्य सरकार ने आयोजकों से कहा है कि कोरोना संकट के मद्देनजर गणेशोत्सव को साधारण तरीके से ही मनाएं।

Read More: CG Shikshak Bharti News 2021 : शिक्षकों के लिए निकली बंपर भर्ती, 5 अगस्त तक कर सकेंगे आवेदन