There will no longer be VIP darshan in Baba Kedarnath Dham, because of

बाबा केदारनाथ धाम में अब नहीं होंगे VIP दर्शन, इस वजह से राज्य सरकार ने लिया फैसला

केदारनाथ धाम में VIP दर्शन करने वाले लोगों को सरकार ने बड़ा झटका दिया है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए राज्य सरकार ने बाबा केदारनाथ धाम में VIP दर्शन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : May 13, 2022/5:59 pm IST

देहरादून : केदारनाथ धाम में VIP दर्शन करने वाले लोगों को सरकार ने बड़ा झटका दिया है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए राज्य सरकार ने बाबा केदारनाथ धाम में VIP दर्शन पर रोक लगा दी है। इस संबंध में सरकार जल्द लिखित आदेश जारी करेगी।

यह भी पढ़े : तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री बोले- ‘पानी-पुरी बेचते हैं हिंदी बोलने वाले…कहीं ज्यादा मूल्यवान भाषा है अंग्रेजी’

एक हफ्ते में हो चुकी है 28 मौंते

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हुए एक हफ्ता हो चुका है और अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। लोगों की मौत होने के बाद राज्य सरकार की तैयारियों पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे थे। केदारनाथ धाम में लगातार बढ़ रही भीड़ के चलते यहां की व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं। बढ़ती भीड़ को देखते हुए सरकार ने केदारनाथ में पहली बार NDRF और ITBP को तैनात किया है। हालांकि सरकार ने दावा किया है कि, चारधाम में अधिकतर मौतें व्यवस्थाओं की कमी नहीं, बल्कि हार्ट अटैक से हुई हैं।

यह भी पढ़े : 40 पार होते ही इन स्टार्स ने दिया अपनी पत्नी को तलाक, किसी ने 18 तो किसी ने 16 साल बाद तोड़ी पुरानी शादी 

मुख्य सचिव ने दी व्यवस्थाओं की जानकारी

उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए बताया कि चारधाम में पहली बार NDRF और ITBP के जवानों को तैनात किया गया है। यहां SDRF पहले से मौजूद है। उन्होंने आगे बताया कि अगर जरुरत पड़ी तो सेना के जवानों को भी तैनात किया जाएगा। भीड़ बढ़ने के बाद अब रजिस्ट्रेशन के बिना लोगों को नहीं जाने दिया जा रहा है। सीमित संख्या में रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं, जिससे धाम में व्यवस्था न बिगड़े। उतने ही लोगों को भेजा जा रहा है, जितने लोगों की रुकने की व्यवस्था हो सके। बाकी लोगों को रोक दिया जा रहा है।