these zodiac signs will become with ganesh ji ki kripa

बुधवार के दिन कर लें ये उपाय, सफलता चूमेगी कदम, बरसेगी भगवान गणेश जी की कृपा

बुधवार के दिन कर लें ये उपाय, सफलता चूमेगी कदम : these zodiac signs will become with ganesh ji ki kripa

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2023 / 11:53 PM IST, Published Date : May 30, 2023/11:53 pm IST

नई दिल्ली ।  these zodiac signs will become with ganesh ji ki kripa धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक बुधवार भगवान गणेश को समर्पित है। कहा जाता है कि इस दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश की विधिवत पूजा करने से विघ्न दूर होते हैं। इसके अलावा इनकी पूजा से शिक्षा में आ रही बाधाएं भी दूर होती हैं। माना जाता है कि भगवान गणेश सभी प्रकार के दुखों का नाश करते हैं। इसलिए बुधवार का दिन उनकी पूजा के लिए उत्तम माना जाता है।

यह भी पढ़े : साक्षी मर्डर केस हुआ बड़ा खुलासा…! आरोपी साहिल ने हत्या के दो दिन पहले हरिद्वार से खरीदा था चाकू, पुलिस पूछताछ में जुटी 

बुधवार के दिन भगवान गणेश के साथ ही बुध देव की भी पूजा करें। इससे गणेश जी प्रसन्न होते हैं और बुध देव की भी कृपा प्राप्त होती है। बुधवार के दिन पूजा में गणेश जी को मोदक का भोग जरूर लगाएं। इससे बुध ग्रह से संबंधित दोष दूर होते हैं। वहीं शमी के पत्ते अर्पित करने से बुद्धि-विवेक में वृद्धि होती है। बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करें और घर से सौंफ खाकर निकलें। इससे कार्य में सफलता मिलती है। अविवाहित लोग पूजा में भगवान गणेश को पीले रंग के मिष्ठान का भोग लगाएं। इससे शीघ्र विवाह के योग बनते हैं।

यह भी पढ़े :  छत्तीसगढ़ में पंचायतों के आम और उप चुनाव की तारीखों का ऐलान, इस दिन डाले जाएंगे वोट

बुधवार के दिन व्रती को एक समय दही, हरी मूंग दाल का हलवा या फिर हरी वस्तु से बनी चीजों का सेवन करना चाहिये। इस व्रत में नमक का सेवन नहीं करना चाहिए। इसके अलावा आप व्रत के दौरान दूध, चाय व फल खा सकती हैं। बुध का व्रत ४५ या २१ या १७ बुधवारों तक करना चाहिए । जब व्रत का अन्तिम बुधवार हो तो बुध मन्त्र से हवन करके पूर्णाहुति के बाद ब्राह्मण को भोजन कराएं व दान दें ।

यह भी पढ़े :  छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए खुशखबरी, इस दिन जारी होगी बेरोजगारी भत्ते की राशि