नोएडा में कबाड़ से बनाये गये सांची के स्तूप के कुछ गुंबद को चोरों ने चुराया | Thieves steal some dome of Sanchi stupa made of junk in Noida

नोएडा में कबाड़ से बनाये गये सांची के स्तूप के कुछ गुंबद को चोरों ने चुराया

नोएडा में कबाड़ से बनाये गये सांची के स्तूप के कुछ गुंबद को चोरों ने चुराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : April 6, 2021/10:30 am IST

नोएडा, छह अप्रैल (भाषा) थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के महामाया फ्लाईओवर के पास कबाड़ से बनाये गये सांची के स्तूप के कुछ गुंबद को अज्ञात चोरों ने चुरा लिया। इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के उद्यान निरीक्षक ने थाना सेक्टर 39 में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक आजाद सिंह तोमर ने बताया, ‘‘नोएडा प्राधिकरण द्वारा महामाया फ्लाईओवर के पास कबाड़ से बने एक सांची स्तूप की स्थापना की गई है। उक्त स्तूप के लोहे से बने कुछ गुंबदों को अज्ञात चोरों ने बीती रात चुरा लिया।’’

उन्होंने बताया कि इस मामले में मंगलवार को उद्यान निरीक्षक खंड दो, नथौली सिंह ने थाना सेक्टर 39 में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नोएडा प्राधिकरण शहर से अतिक्रमण हटाकर जब्त सामान को एक स्थान पर एकत्रित करता है। प्राधिकरण ने इस कबाड़ से आकर्षक कलाकृतियां बनवाई हैं। इनमें गंगा घाट, ताजमहल से लेकर सांची के स्तूप तक शामिल हैं।

भाषा सं सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)