इस उम्र की महिलाएं पति पर उठाती हैं हाथ!, एज के साथ बढ़ती जाती है ये प्रवृत्ति

national family health survey : राजस्थान के अलवर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला अपने पति को बैट से मारती दिखाई दे रही है।

Edited By: , May 28, 2022 / 03:15 PM IST

national family health survey राजस्थान के अलवर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला अपने पति को बैट से मारती दिखाई दे रही है। पत्नी पति को दौड़ा-दौड़ाकर बैट से मारती दिख रही है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़े : दो विदेशी नागरिकों में मंकी पॉक्स की पुष्टि, US स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी 

घरेलू हिंसा झेलने वाले अजीत सिंह अकेले पति नहीं हैं। भारत में ऐसे कई लोग हैं जिनके साथ पत्नी मारपीट करती है। नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे 5 के आंकड़ों के मुताबिक, 18 से 49 साल की 10 फीसदी महिलाएं ऐसी हैं, जिन्होंने कभी न कभी अपने पति पर हाथ उठाया है। वो भी तब जब उनके पति ने उन पर किसी तरह की हिंसा नहीं की। बिना वजह ही 10 फीसदी महिलाओं ने अपने पति के साथ मारपीट की है।

बता दें कि वीडियो में दिख रहा शख्स सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल है। उनका नाम अजीत सिंह है। उसके घर का सीसीटीवी वीडियो वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़े : युवाओं के लिए सुनहरा मौका, पुलिस विभाग में निकली 1600 से अधिक पदों पर भर्ती, देखें डिटेल्स 

national family health survey सर्वे के मुताबिक, उम्र बढ़ने के साथ-साथ पति के साथ हिंसा करने वाली महिलाओं की संख्या भी बढ़ जाती है। 18 से 19 साल की 1 फीसदी से भी कम महिलाओं ने पति के साथ हिंसा की। जबकि, 20 से 24 साल की उम्र की करीब 3 फीसदी महिलाएं ऐसी हैं जिन्होंने पति पर हिंसा की। इसी तरह 25 से 29 साल की 3.4%, 30 से 39 साल की 3.9% और 40 से 49 साल 3.7% महिलाओं ने पति के साथ मारपीट की।