this fake mail can steal your facebook details gmail users alert 

Gmail users alert: फेक मेल से आपका Facebook एकाउंट हो सकता है हैक, इस तरीके से रख सकते हैं सेफ

cyber crime news : यदि आप Gmail और Hotmail यूजर्स हैं, तो आपको अलर्ट रहने की जरूरत है। यदि आपने ऐसा नहीं किया तो आपका Facebook...

Edited By: , July 3, 2022 / 07:15 PM IST

cyber news : यदि आप Gmail और Hotmail यूजर्स हैं, तो आपको अलर्ट रहने की जरूरत है। यदि आपने ऐसा नहीं किया तो आपका Facebook एकाउंट हैक हो सकता है। इन दिनों यूजर्स को एक फेक ईमेल Facebook Support टीम के नाम पर भेजा जा रहा है। इस ईमेल के जरिए यूजर्स को टारगेट कर उसके एकाउंट डिटेल्स को लेने की कोशिश की जा रही है।

Read More: फिल्म: अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्म सेल्फी की शूटिंग 90% हुई पूरी, दिसम्बर 2022 में होगी रिलीज

एक रिपोर्ट के अनुसार, Trustwave के साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स ने बताया है कि फ्रॉड ईमेल में दावा किया जाता है कि यूजर का फेसबुक एकाउंट रिस्क पर है। इस वजह से उसे डिलीट किया जा सकता है। इससे बचने के लिए एक लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जाता है।  इसके जरिए स्कैमर्स यूजर के फेसबुक अकाउंट डिटेल्स को हासिल करने की कोशिश करते हैं। Trustwave की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि एक ईमेल में कहा गया है कि आपके फेसबुक पेज को डिलीट करने के लिए शेड्यूल किया गया है क्योंकि इसने कम्युनिटी स्टैंडर्ड का वॉयलेशन किया है।

Read More: पाकिस्तान के पोस्टर पर क्यों दिखी सिद्दू मूसेवाला की तस्वीर, जाने क्या है पूरा मामला… 

अगर आप 48 घंटे के अंदर इसका जवाब नहीं देते हैं तो आपका पेज ऑटोमैटिकली डिलीट हो जाएगा। इस डिसीजन को अपील आप नीचे दिए गए सपोर्ट इनबॉक्स से कर सकते हैं। इसके बाद फ्रॉड ईमेल में Appeal Now का बटन दिया गया है। इस बटन पर जीमेल, हॉटमेल, आउटलुक और दूसरे ईमेल यूजर्स क्लिक कर सकते हैं। जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे आपको एक फेक फेसबुक अपील पेज पर रिडायरेक्ट किया जाएगा। जहां पर आप अपनी इशू को लेकर चैट कर सकते हैं।इसमें आपसे कई जानकारी हासिल कर ली जाती है। इसमें टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन डिटेल्स तक शामिल हैं।  बता दें कि ये मैसेंजर चैट फेक होता है। आपको ऐसे किसी भी फर्जी ईमेल का रिप्लाई देने से बचना चाहिए।

Read More: Reliance के शेयर होल्डर्स को लगा बड़ा झटका, हफ्ते भर में इतने करोड़ की हुई गिरावट, निवेशकों के डूबे करोड़ों रुपए… 

 

 

#HarGharTiranga