कांग्रेस के तीन बड़े ऐलान, किसानों का 3 लाख तक कर्ज होगा माफ, बेटियों की पढ़ाई मुफ्त, लागू होगी गौधन न्याय योजना |

कांग्रेस के तीन बड़े ऐलान, किसानों का 3 लाख तक कर्ज होगा माफ, बेटियों की पढ़ाई मुफ्त, लागू होगी गौधन न्याय योजना

गुजरात कांग्रेस ने फिर से किसानों को लेकर राज्य में बड़ा ऐलान कर दिया है। ऐलान के अनुसार 3 लाख तक का कर्जा करने का निर्णय कैबिनेट की पहली बैठक में ही लिया जाएगा। इसके साथ ही किसानों के लिए जो जरूरी चीज हैं, जिसमें फर्टिलाइजर, बीज आदि पर जीएसटी लगती है। उसे कम करने या हटाने के लिए योजना बनाई जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : August 12, 2022/4:03 pm IST

farmers will be waived up to 3 lakh loans: अहमदाबाद, 12 अगस्त 2022। गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा ऐलान कर दिया है। पार्टी ने किसानों को लेकर बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि गुजरात में अगर हम विधानसभा चुनाव जीतते हैं और सरकार बनाते हैं तो सबसे पहले किसानों के हित में फैसला करेंगे। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी ने शुक्रवार को कहा कि और राज्य के किसानों का 3 लाख तक का कर्जा माफ किया जाएगा।

कांग्रेस ने कहा कि किसानों का 3 लाख तक का कर्जा करने का निर्णय कैबिनेट की पहली बैठक में ही लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही किसानों के लिए जो जरूरी चीज हैं, जिसमें फर्टिलाइजर, बीज आदि पर जीएसटी लगती है। उसे कम करने या हटाने के लिए योजना बनायी जाएगी।

read more: टीटीपी के उभार से निपटने के लिए पाक सरकार तैयार कर रही है आकस्मिक योजना : रिपोर्ट

लड़कियों को मुफ्त में शिक्षा

कांग्रेस ने कहा कि किसानों के लिए हमारी जो योजनाएं थीं और हमारी सरकार में किसानों को जो रियायत दी गई थी, वो हमने करके दिखाया है। कांग्रेस शासित राज्यों में किसानों के लिए जो योजनाओं में लाभ दे रहे हें, वैसे ही गुजरात में सरकार आने के बाद लागू की जाएंगी। उन्होंने कहा कि राज्य में लड़कियों को मुफ्त में शिक्षा दी जाएगी और राज्य में 10 घंटे के लिए मुफ्त बिजली, बीमारियों और प्राकृतिक आपदाओं में राहत देने और गुजरात में गौधन न्याय योजना लागू करेगी।

read more: राखी बांधने को लेकर भाई का इंतजार करती रही बहन, घर पहुंचा भाई का शव

राज्य में पिछले 27 साल से बीजेपी

बता दें गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। राज्य में पिछले 27 साल से बीजेपी का राज्य है, ऐसे में कांग्रेस अब सत्ता में वापसी के लिए हर तरह से तैयारी करने में जुटी है। पिछली बार पार्टी ने अपने प्रदर्शन में जबरदस्त सुधार किया था और बीजेपी को 100 का आंकड़ा पार करने से रोकने में कामयाब हो गई थी।