Three Jaish-e-Mohammed militants, including Pakistani national, killed in encounter with security forces in Kashmir

कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पाकिस्तानी नागरिक समेत जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर

Three Jaish-e-Mohammed militants, including Pakistani national, killed in encounter with security forces in Kashmir कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पाकिस्तानी नागरिक समेत जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी ढेर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : December 30, 2021/12:56 am IST

श्रीनगर, 29 दिसंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ों में एक पाकिस्तानी नागरिक समेत जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिलों में यह मुठभेड़ हुईं। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर कुलगाम जिले के मीरहमा क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया और इस दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई।

पढ़ें- देश में ओमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या 900 के पार, मुंबई, दिल्ली और गुजरात में बढ़े मामले

अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

पढ़ें- Petrol-Diesel Price: 25 रुपये सस्‍ता होगा पेट्रोल, इस सरकार ने किया ऐलान.. गरीबों को दिया तोहफा

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे।

पढ़ें- ओमिक्रॉन वैरिएंट को बेअसर करने वाली एंटीबॉडी की पहचान, कोरोना के खात्मे में साबित होगा अहम हथियार

पुलिस महानिरीक्षक ने एक ट्वीट में कहा, ‘ इस मुठभेड़ में दो स्थानीय आतंकवादी जबकि एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया है। ये तीनों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे। इनके पास से एक एम-4 जबकि दो एके-47 राइफलें भी बरामद की गयी हैं। सुरक्षाबलों के लिए यह एक बड़ी कामयाबी है।’ दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई।