प्रतियोगी परीक्षाओं में पास कराने का झांसा देने वाले तीन युवक गिरफ्तार |

प्रतियोगी परीक्षाओं में पास कराने का झांसा देने वाले तीन युवक गिरफ्तार

प्रतियोगी परीक्षाओं में पास कराने का झांसा देने वाले तीन युवक गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : May 25, 2022/8:48 pm IST

जयपुर, 25 मई (भाषा) बेरोजगार युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में पास कराने का झांसा देकर पैसे ऐंठने के आरोप में पुलिस ने तीन युवकों को अलवर जिले से गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रवेश पत्र, 1.80 लाख रुपए की नकदी, एक कार व तीन मोबाइल बरामद किए गए हैं। पुलिस के अनुसार आरोपियों में से एक आरोपी राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट पेपर लीक मामले में जेल जा चुका है।

अलवर की पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बुधवार को यहां एक बयान में बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान भीम सिंह मीना (30), विनोद कुमार मीना (30) और रोहिताश मीना (25) के रूप में हुई है। इनमें से भीम सिंह रीट परीक्षा पर्चा लीक मामले में जेल भी गया था।

उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी की बिजली विभाग की भर्ती परीक्षा में पास कराने का झांसा देने वाले तीन युवक एक कार में जयपुर से राजगढ़ की तरफ आ रहे हैं। सूचना पर टीम ने नाकाबंदी में कार में सवार तीन लोगों को पकड़ा।

पुलिस ने बताया कि इनके पास से 1.80 लाख रुपये नकद व कार के डैशबोर्ड से बिजली विभाग में तकनीकी सहायक परीक्षा के विभिन्न परीक्षार्थियों के 11 प्रवेश पत्र मिलने पर थाने जाकर पूछताछ की गई। तीनों आरोपियों के मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इनमें से भीम सिंह के मोबाइल में बिजली विभाग द्वारा आयोजित परीक्षा के साथ कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड एवं विनोद के मोबाइल से बिजली विभाग की परीक्षा के अलग-अलग प्रवेश पत्र मिले। तीनों को गिरफ्तार कर मामले में आगे जांच की जा रही है।

भाषा पृथ्वी अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)