कर्नाटक, बीजेपी के भारी विरोध के बीच सरकार मना रही टीपू जयंती, कई जिलों में धारा 144 | Tipu Sultan Jayanti

कर्नाटक, बीजेपी के भारी विरोध के बीच सरकार मना रही टीपू जयंती, कई जिलों में धारा 144

कर्नाटक, बीजेपी के भारी विरोध के बीच सरकार मना रही टीपू जयंती, कई जिलों में धारा 144

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 10, 2018/8:17 am IST

बेंगलुरु। कर्नाटक में भाजपा के विरोध के बाद राज्य सरकार शनिवार को टीपू जयंती मना रही है। भाजपा कार्यकर्ता इसके विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। मेडीकेरी में प्रदर्शन कर रहे समूहों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इधर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने स्वास्थ्य कारणों से अपने आप को इस कार्यक्रम से अलग कर लिया है। उनकी पार्टी जनता दल-सेकुलर भी समारोह से दूरी बनाए हुए है। राज्य सचिवालय में समारोह का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी. परमेश्वरा ने किया।

हालांकि भाजपा ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की गैरमौजूदगी पर सवाल उठाये हैं।  भाजपा ने ट्वीट किया कि ‘मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वावी लापता हैं!, जबकि कांग्रेस-जेडीएस सरकार टीपू जयंती मना रही है। मुख्यमंत्री खुद कहीं छिप गए हैं। ऐसे में टीपू जयंती मनाने का क्या मतलब है, जिसमें खुद सीएम शामिल नहीं हैं। यह सब केवल वोट बैंक के लिए किया जा रहा है’।

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, सिंधिया बोले ये सिर्फ घोषणा नहीं वचन पत्र है 

भाजपा के जिला सचिव सज्जल कृष्ण्ण ने कहा कि सरकार टीपू जंयती के नाम पर जनता का पैसा बर्बाद कर रही है। टीपू कोई योद्धा नहीं था, बल्कि उसने कई हिंदुओं को मारा और मंदिरों पर आक्रमण किया। हम ऐसे व्यक्ति को महान क्यों बता रहे हैं? यह केवल वोट बैंक की राजनीति है। कोडागु में सभी इसके विरोध में हैं।

बता दें कि भाजपा के विरोध को देखते हुए पूरे राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि टीपू सुल्तान की जयंती को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए बेंगलुरु, मैसूर, कोडागू और मंगलुरु में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके अलावा कोडागू, हुबली और धारवाड़ में 10 नवंबर की सुबह 6 बजे से लेकर 11 नवंबर की सुबह 7 बजे तक के लिए धारा 144 लगा दी गई है।