Today 23rd day of 'Bharat Jodo Yatra', Rahul Gandhi has traveled more

‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज 23 वां दिन, राहुल गांधी ने अब तक तय किया 500 KM से ज्यादा का सफर, अब इस राज्य में हुई एंट्री

Today 23rd day of 'Bharat Jodo Yatra', Rahul Gandhi has traveled more than 500 KM till now, now entry in this state

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 30, 2022/7:59 pm IST

23rd day of ‘Bharat Jodo Yatra: दिल्ली ;कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरुआत से ही चर्चा में बनी हुई है। इस यात्रा के जरिये राहुल गांधी ने देश की जनता और उनकी परेशानी से जुड़ने की कोशिश की है। राहुल के इस पहल से देश में कांग्रेस के प्रति जनता का नजरिया बदलता हुआ नजर आ रहा है। इसके साथ ही बता दें कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कोंग्रेसियों ने बढ़ चढ़ाकर हिस्सा लिया है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी।

यह भी पढ़े: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने इंस्टा Reels और video बनाने वालों को दी सख्त हिदायत, इसके तहत नहीं मिलेगा एडमिशन

532 किलोमीटर की दूरी राहुल गांधी ने की तय

23rd day of ‘Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की ये यात्रा 150 दिनों तक चलने वाली है। इसके साथ ही आपको बता दें कि अभी तक 532 किलोमीटर की दूरी कांग्रेस नेता द्वारा तय कर ली गई है। वही इस यात्रा की 3,038 की दूरी तय करनी अभी बाकी है। कल केरल राज्य का दौरा पूरा करने के बाद आज कर्नाटक पहुंचेगी राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बता दे कि इस यात्रा की शुरुआत से पहले राहुल ने श्रीपेरम्बदूर में पिता राजीव गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि दी थी।

यह भी पढ़े; किसानों को दीपावली पर मिलेगा बड़ा तोहफा, सरकार भेजेगी खाते में पैसे, सीएम भूपेश ने खुद की जानकारी

इन राज्यों से होकर गुजरेंगी यात्रा

23rd day of ‘Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हो चुकी है। जो की 150 दिन तक चलेगी। इस दौरान कांग्रेस नेता 12 राज्यों के 20 शहरों से होकर गुजरेगी। 3,570 किलोमीटर लंबी इस यात्रा का समापन जम्मू-कश्मीर में होगा। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हो रही यात्रा यहां से केरल के तिरुवनंतपुरम, कोच्ची और नीलाम्बुर जाएगी। इसके बाद कर्नाटक के मैसूर, बेल्लारी, रायचुर, तेलंगाना के विकाराबाद, महाराष्ट्र के नांदेड़, जलगांव जामोद, मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचेगी। यहां से यात्रा राजस्थान के कोटा, दौसा, अलवर, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, दिल्ली, हरियाणा के अंबाला, पंजाब के पठानकोट होते हुए जम्मू होते हुए श्रीनगर पहुंचेगी। जहां यात्रा का समापन होगा।

 
Flowers