Today Edible oil price hike, know today's latest price

फिर महंगा हुआ तेल, कीमतों में उछाल से बिगड़ेगा घर का बजट, जानें आज का ताजा भाव

Today Edible oil price hike : पिछले दिनों सरसों (Mustard Oil) और सूरजमुखी समेत खाने वाले अन्य तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली थी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 28, 2022/4:18 pm IST

नई दिल्ली। Edible oil price today : महंगाई की मार झेल रहे आम जनता की टेंशन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दाम में कमी होने के बाद एक बार फिर से कीमतों में उछाल हुआ है। दिल्ली में तिलहन बाजार में सरसों, मूंगफली और पामोलीन के भाव में तेजी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें:  एकलव्य आवासीय स्कूल में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल

Today Edible oil price : बता दें कि पिछले दिनों सरसों (Mustard Oil) और सूरजमुखी समेत खाने वाले अन्य तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली थी, लेकिन अब फिर से दाम बढ़ने लगे हैं। पीटीआई के अनुसार, बाजार सूत्रों ने कहा कि मलेशिया एक्सचेंज में 5.5 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली। वहीं, शिकागो एक्सचेंज में लगभग 1.25 प्रतिशत की मजबूती रही। विदेशी बजारों में आई तेजी के कारण घरेलू बाजार में तेल की कीमतों में उछाल आया है।

यह भी पढ़ें:  4 मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई, 12 लोगों को निकाला गया सुरक्षित, मलबे में अब भी दबे लोगों का रेस्क्यू कार्य जारी

Today Edible oil price : सरसों तेल के दाम की बात करें तो बीते सप्ताह के आखिरी दिन सरसों कच्ची घानी तेल का भाव 2,405 – 2,510 रुपये पर प्रति टिन (15 किलो) पर बंद हुआ था। वहीं, इस सप्ताह सोमवार को यह 20 रुपये प्रति टिन महंगा होकर 2,425 – 2,530 रुपये प्रति टिन पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें:  ‘कन्‍हैया कुमार देशद्रोही है’, अग्निपथ का विरोध करने गए कन्हैया के खिलाफ सभास्थल पर ही हुई नारेबाजी

Today Edible oil price : पीटीआई के अनुसार, इस बार सहकारी खरीद एजेंसियों के पास भी सरसों का स्टॉक नहीं है। सरसों की अगली फसल आने में अभी लगभग साढ़े आठ महीने की देर है। इस वजह से आगे जाकर त्योहारों के समय सरसों की दिक्कत बढ़ेगी। सरकार को किसानों को प्रोत्साहन देकर तेल तिलहन का उत्पादन बढ़ाने की पहल करनी होगी। शुल्क घटने और बढ़ने से कोई स्थायी समाधान निकलने की संभावाना कम है। Today Edible oil price :

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers