ट्विटर ने लिया यू टर्न, अमित शाह की प्रोफाइल फोटो, पहले हटाई फिर लगाई, देखें वजह | Twitter took you turn, Amit Shah's profile photo First removed again, see the reason

ट्विटर ने लिया यू टर्न, अमित शाह की प्रोफाइल फोटो, पहले हटाई फिर लगाई, देखें वजह

ट्विटर ने लिया यू टर्न, अमित शाह की प्रोफाइल फोटो, पहले हटाई फिर लगाई, देखें वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 13, 2020/2:19 am IST

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अकाउंट की प्रोफाइल फोटो को फिर से लगा दिया है। इससे पहले ‘एक कॉपीराइट धारक से एक रिपोर्ट की प्रतिक्रिया’ में दावों पर फोटो को हटा दिया था।

ये भी पढ़ें- 1 दिसंबर से देशभर में फिर से लगाया जाएगा लॉकडाउन? जानिए क्या है इस …

दरअसल, सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर गुरुवार को कुछ देर के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्वीटर अकाउंट की प्रोफाइल फोटो नहीं दिखाई दे रही थी। जिसके बाद कई लोगों ने उसके स्क्रीनशॉट शेयर करने शुरू कर दिए। प्रोफाइल पिक्चर की जगह ट्वीटर का एक नोटिस लिखा हुआ रहा था, जिसमें कॉपीराइट मामले के तहत प्रोफाइल फोटो को हटाने की बात कही गई थी। काफी देर तक उनकी डीपी पर यही लिखा हुआ आ रहा था। हालांकि बाद में फिर प्रोफाइल पिक्चर दिखने लगी, लेकिन ये साफ नहीं हो पाया कि आखिर अमित शाह की प्रोफाइल पिक्चर पर किसने कॉपीराइट का मुद्दा उठाया था।

ये भी पढ़ें- पुडुचेरी में कोविड-19 के 66 नए मामले, दो मौतें हुईं

बता दें कि अमित शाह के ट्विटर पर दो करोड़ 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद केंद्र सरकार में दूसरा सबसे शक्तिशाली शख्स माना जाता है। संयोग से, उनकी डीपी उसी दिन गायब हो गई जब खबर ये थी कि सरकार ने लद्दाख के बजाय जम्मू और कश्मीर के हिस्से के रूप में लेह दिखाने के लिए ट्विटर को नोटिस दिया है।