Two people died due to monkey fever

Monkey Fever: प्रदेश में ‘मंकी फीवर’ से दो लोगों की मौत, अब तक 49 नए मामले आए सामने…

Two people died due to monkey fever: Monkey Fever: प्रदेश में 'मंकी फीवर' से दो लोगों की मौत, अब तक 49 नए मामले आए सामने

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2024 / 10:25 PM IST, Published Date : February 4, 2024/10:15 pm IST

Two people died due to monkey fever: बेंगलुरु। कर्नाटक में इस साल अब तक ‘मंकी फीवर’ से दो लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस वायरल संक्रमण के प्रसार से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा करेंगे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, ‘मंकी फीवर’ (क्यासानूर फॉरेस्ट डिजीज) (केएफडी) के कारण पहली मौत आठ जनवरी को शिवमोग्‍गा जिले के होसानगर तालुक में हुई थी, जिसमें 18 वर्षीय एक युवती की मौत हो गई थी।

Read more: भगवान शिव की कृपा से बदल सकती इन राशि वालों की किस्मत, मिलेगा खूब मान सम्मान, बढ़ेगा बैंक बैलेंस

वहीं, दूसरी मौत उडुपी जिले के मणिपाल में हुई, जब चिक्कमंगलुरु के श्रृंगेरी तालुक में रहने वाले 79 वर्षीय व्यक्ति की एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। कर्नाटक में अब तक ‘मंकी फीवर’ के 49 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से उत्तर कन्नड़ जिले में सर्वाधिक 34 मामले सामने आए हैं। इसके बाद शिवमोग्‍गा जिले में 12, जबकि चिक्कमंगलुरु में संक्रमण के तीन मामले सामने आए।

Read more: Taxi Fare Hike: टैक्सी से सफर हुआ महंगा… सरकार ने बढ़ाया Ola-Uber समेत सभी कैब का किराया, अब देने होंगे इतने रुपए

Two people died due to monkey fever: केएफडी के मामलों की संख्या में वृद्धि और इससे दो लोगों की मौत होने के बीच कर्नाटक के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आयुक्त डी. रणदीप ने शनिवार को शिवमोग्‍गा जिले का दौरा किया तथा उत्तर कन्नड़, शिवमोग्‍गा और चिक्कमंगलुरु जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आयुक्त के मुताबिक, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इस साल एक जनवरी से अब तक प्रभावित जिलों से कुल 2,288 नमूने एकत्र किए हैं, जिसमें से 48 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp