Two policemen who rescued drowning devotees were honored

डूबते हुए श्रद्धालुओं को बचाने वाले दो पुलिसकर्मियों को किया गया सम्मानित, DGP ने कहा ये…

Two policemen honored : सावन के महीने की शुरुआत के साथ ही देश के कई राज्यों में कांवड़यात्रियों को लंबी यात्रा करते देखा जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 27, 2022/4:59 am IST

लखनऊ : Two policemen honored : सावन के महीने की शुरुआत के साथ ही देश के कई राज्यों में कांवड़यात्रियों को लंबी यात्रा करते देखा जा रहा है। वहीं कई भक्त भगवान शिव को स्नान कराने के लिए पवित्र नदियों से जल लाते दिख रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में सावन के पहले सोमवार के अवसर पर स्नान के बाद जल भरते समय दो युवक राप्ती नदी में डूबने लगे, जिन्हें समय रहते वहां मौजूद पुलिस ने बचाया था। जिन्हें मंगलवार के दिन पुलिस अधिकारियों ने सम्मानित किया।〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : GOVT JOB 2022 : इन सरकारी विभागों में निकली है बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई, शानदार है सैलरी

डीजीपी ने किया कांस्टेबलों का उत्साहवर्धन

Two policemen honored :  जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल संदीप यादव और कांस्टेबल चंदन सिंह सावन के पहले सोमवार के दिन राप्ती नदी में डूब रहे दो युवकों को बचाया था। जिन्हें मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों ने सम्मानित किया। इस दौरान यूपी पुलिस के डीजीपी डीएस चौहान भी मौजूद रहे और उन्होंने दोनों कांस्टेबलों से बात भी की और उनका उत्साहवर्धन किया।

यह भी पढ़े : अगर आप भी अपने बच्चों के सामने इन मुद्दों पर करते हैं बात, तो हो जाइए सावधान, पड़ सकता है पछताना 

सावन के पहले सोमवार को हुआ था हादसा

Two policemen honored :  बता दें कि यह पूरी घटना 18 जुलाई को सावन के पहले सोमवार की है। जब राप्ती नदी से जल भरने के दौरान दो युवक पैर फिसलने के कारण नदी के प्रवाह में आ गए और बहने लगे। गहरे पानी में जाते ही जब वह जान बचाने के लिए चिल्लाने लगे तो उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल संदीप यादव और चंदन सिंह ने नदी में छलांग लगा कर उनकी जान बचाई।

यह भी पढ़े : Sarkari naukri 2022: सरकारी विभाग में 500 से अधिक पदों पर निकली है वैकेंसी, मिल रही भारी भरकम सैलरी, जल्द करें आवेदन 

डीजीपी डीएस चौहान ने की सराहना

Two policemen honored :  इस दौरान वहां मौजूद भीड़ ने भी यूपी पुलिस के कांस्टेबल संदीप यादव और कांस्टेबल चंदन सिंह की हिम्मत की सराहना की थी। ऐसे में मंगलवार को पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों समेत राज्य के डीजीपी डीएस चौहान ने इनका उत्साहवर्धन करने के साथ ही अन्य पुलिकर्मियों को प्रेरित करने के लिए इन्हें सम्मानित किया गया।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें