Uddhav Thakrey Challenged BJP to hold midterm elections

उद्धव ठाकरे ने भाजपा को दी चुनौती, कहा- ‘दम है तो….’

Uddhav Thakrey Challenged BJP to hold midterm elections : उद्धव ठाकरे ने भाजपा को दी चुनौती, कहा- 'दम है तो....'

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 5, 2022/12:45 pm IST

Uddhav Thakrey Challenged BJP : मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी उठापटक का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सरकार गिराने के बाद महाराष्ट्र की सियासत में लगातार दांवपेंच खेले जा रहे हैं। इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत जीत लिया है। इस बीच शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को चुनौती भी दी है।

Read More : महिला से ‘निर्भया’ जैसी दरिंदगी, दुष्कर्म कर गुप्तांग में डाला तवे का मूठ, गले और छाती को पैरों से रौंदा

एकनाथ शिंदे बागी विधायकों और बीजेपी के समर्थन से बने सीएम

दरअसल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बयान जारी करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उनकी पार्टी को खत्म करने की योजना बना रही है। इसके साथ ही उद्धव ने बीजेपी को मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती भी दी। मिली जानकारी के अनुसार शिवसेना भवन में शिवसेना जिला अध्यक्षों की बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा कि, विधानसभा को मनमाने ढंग से चलाना संविधान का अपमान है। उन्होनें कहा कि एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा। एकनाथ शिंदे शिवसेना के बागी विधायकों और बीजेपी के समर्थन से सीएम बने हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More : ‘मां काली के मुंह पर सिगरेट…हाथों में LGBT समुदाय का झंडा’ पोस्टर को लेकर TMC सांसद नुसरत जहां ने कही ये बात

मध्यावधि चुनाव की दी चुनौती

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ठाकरे ने अपने पार्टी के नेताओं से कहा, ‘अगर वे लड़ाई लड़ना चाहते हैं, तो साथ रहें। उन्होंने कहा, बीजेपी शिवसेना को खत्म करने का प्रयास कर रही है। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे राज्य में मध्यावधि चुनाव कराकर दिखाएं। अगर हम गलत हैं, तो लोग हमें घर भेज देंगे। अगर वे (बीजेपी, एकनाथ गुट) गलत हैं, तो लोग उन्हें घर भेज देंगे।

Read More : भारत के इन 10 राज्यों में मिले कोरोना के नए वैरिएंट, दुनियाभर में फैल जाएगा ये वायरस, वैज्ञानिको ने चेताया

आदित्य थकने ने दिया बयान

बता दें उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया। शिंदे ने 30 जून को नए सीएम के तौर पर शपथ ली। वहीं, बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस राज्य के डिप्टी सीएम बने। जबकि दूसरी ओर उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे ने कहा, कुछ लोगों ने पार्टी छोड़ दी, लेकिन शिवसेना खत्म नहीं होगी। उन्होंने दावा कि महाराष्ट्र में गुजरात के साथ ही मध्यावधि चुनाव होंगे। आदित्य ने कहा, यह सबूत है कि व्हिप का उल्लंघन किया गया। इसलिए हमने बागी विधायकों पर कार्रवाई की।

Read More : जादू-टोना के शक में लाठियों से पीट-पीटकर महिला की हत्या, अन्धविश्वास ने ली अबतक 590 लोगों की जान