तो उद्धव दे देंगे सीएम पद से इस्तीफा ! महाराष्ट्र सरकार में खींचतान पर इस वरिष्ठ नेता की दो टूक | Uddhav will resign from the post of CM ! This senior leader bluntly on the pull in Maharashtra government

तो उद्धव दे देंगे सीएम पद से इस्तीफा ! महाराष्ट्र सरकार में खींचतान पर इस वरिष्ठ नेता की दो टूक

तो उद्धव दे देंगे सीएम पद से इस्तीफा ! महाराष्ट्र सरकार में खींचतान पर इस वरिष्ठ नेता की दो टूक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 13, 2020/11:26 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व कांग्रेस सांसद यशवंतराव गदख ने अपनी पार्टी सहित गठबंधन के नेताओं को चेतावनी भरा सुझाव दिया है। अपने पार्टी के साथियों और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेताओं को ताकीद करते हुए उन्होंने कहा कि, “सही व्यवहार करें, वरना उद्धव ठाकरे इस्तीफा दे देंगे…”

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: लाखों कर्मचारियों को मिला नए साल का तोहफा, मिले…

यशवंतराव गदख ने ये बात तब कही, जब कांग्रेस के कई नेताओं ने मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर निराशा जताई। नाखुशी जताने वाले वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टीवार को तो पार्टी नेतृत्व को समझाना पड़ा था। अहमदनगर लोकसभा सीट से तीन बार चुनाव जीत चुके गदख ने कहा कि उद्धव ठाकरे ‘सामान्य राजनेता’ नहीं हैं, और ‘उनकी मानसिकता एक कलाकार की है…’ उन्होंने सुझाव दिया कि शिवसेना के नेतृत्व में बनाई गई महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) के घटक NCP और कांग्रेस के नेताओं को ‘मंत्रालयों को लेकर शिकायतें करना बंद कर देना चाहिए…’

ये भी पढ़ें- निर्भया के गुनाहगारों को फांसी देने की तैयारी, डमी बनाकर किया जा रह…

बता दें कि लंबे विचार-विमर्श के बाद उद्धव ठाकरे ने बीते माह कैबिनेट विस्तार किया था, जिससे पहले कैबिनेट पदों और मंत्रालयों को लेकर तीनों पार्टियों के बीच तनाव था। इस विस्तार में NCP स्पष्ट रूप से विजेता बनकर उभरी थी, क्योंकि उसे शरद पवार के भतीजे अजित पवार को दिए गए उपमुख्यमंत्री पद के साथ-साथ गृह, वित्त तथा जल संसाधन मंत्रालय भी मिले। विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना में शामिल हुए कांग्रेस नेता अब्दुल सत्तार ने कथित रूप से कैबिनेट पद नहीं दिए जाने की वजह से इस्तीफा दे दिया था, जिसे उन्होंने बाद में वापस ले लिया।

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम नारायण राणे का दावा, शिवसेना के 35 विधायक पार्टी से असंत…

शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में असंतोष को लेकर बीजेपी ने उद्धव ठाकरे सरकार पर हमलावर होते हुए कहा था, “सरकार गिर जाएगी, क्योंकि बहुत-से नेता नाखुश हैं…” इस असंतोष को लेकर इसी माह की शुरुआत में बीजेपी नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी एक रैली के दौरान शिवसेना-नीत MVA को निशाना बनाया था। उन्होंने कहा था, “मंत्रिमंडल विस्तार के लिए एक माह का समय लिया गया, उसके एक सप्ताह बाद भी वे मंत्रालयों का बंटवारा नहीं कर सके हैं। अब मंत्रालयों का बंटवारा होने से भी पहले एक मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। यह सरकार के अंत की शुरुआत है।