Under PM-Vani scheme, Wi-Fi panel for ₹ 650, government job will

पीएम-वाणी योजना के तहत ₹650 में वाई-फाई पैनल, ₹15,000 किराये के साथ मिलेगी सरकारी नौकरी , जानें दावे की पूरी सच्चाई

शोसल मीडिया पर इन दिनों तेजी से एक सराकारी फॉर्म वायरल हो रहा है। फॉर्म है पीएम वाणी योजना का जिसमें मात्र 650 रुपये कि फीस में आपको वाई फाई - पैनल, साथ ही 15 हजार रुपये का किराया और सरकारी नौकरी देने का दावा किया जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : September 18, 2022/4:29 pm IST

Government Job along with 15,000 Rent and Wife Panel  शोसल मीडिया पर इन दिनों तेजी से एक सराकारी फॉर्म वायरल हो रहा है। फॉर्म है पीएम वाणी योजना का जिसमें मात्र 650 रुपये कि फीस में आपको वाई फाई – पैनल, साथ ही 15 हजार रुपये का किराया और सरकारी नौकरी देने का दावा किया जा रहा है। लेकिन क्या ये दावा सही है? क्या सरकार ने  सच में कोई ऐसी योजना चला रखी है? इन सबके बारे  में पूरी जानकारी भारत सरकार की अधिकारिक वेवसाइट और ट्वीटर अकाउंंट पीआईबी फैक्ट चेक मे दी गई है। शासन ने बताया कि ये जानकारी फर्जी है।

 Read More: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज की हुई वापसी, शमी की लेंगे जगह, मैदान में बरपाएंगे कहर 

पीआईबी ने बताई दावो की सच्चाई 

शोसल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे दावे को प्रेस इंफॉर्मेशन ऑफ इंडिया ने बताया कि यह दावा बिलकुल फर्जी है। साथ ही साथ वायरल हो रहा फार्म भी फर्जी जिसमें 15 हजार किराया और सरकारी नौकरी देने को कहा जा रहा है। पीआईबी ने कहा कि ऐसे किसी दावे में जनता को भरोसा नही करना चाहिए। थोड़े पैसे जो भी अधिक प्रॉफिट दिला है, उसका प्रमाणिकता को जरूर परख लेना चाहिए।

Read MOre:युवक ने पानी के अंदर सिर के बल किया शानदार मूनवॉक, वीडियो ने सोशल मीडिया पर लगाई आग