United Kisan Morcha writes to President demanding dismissal of Ajay Mishra

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग, संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

SKM ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर, लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 4, 2021/1:25 pm IST

नयी दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर, उनसे उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की।

ये भी पढ़ें: लो साहब ऐसे लगाएंगे जुआरियों पर लगाम! आलीशान होटल में जुआ खेलते पकड़ाए SI सहित तीन आरक्षक

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई।

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने पत्र में कहा, ‘‘केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को उनके पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ हिंसा भड़काने तथा सांप्रदायिक नफरत फैलाने का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। केन्द्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा ‘‘मोनू’’ और उसके साथी गुंडों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।’’

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता अरुण यादव ने खुद को खंडवा लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारी की रेस किया बाहर! ट्वीट कर कही ये बात

किसान संगठनों के प्रमुख मंच ने इसक साथ ही उच्चतम न्यायालय की निगरानी में एक विषेश जांच दल (एसआईटी) से घटना की जांच कराने की मांग की। उसने किसानों के खिलाफ की गई हरियाण के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर की कथित टिप्पणी के मामले में उन्हें पद से हटाने की भी मांग की।

ये भी पढ़ें: लो साहब ऐसे लगाएंगे जुआरियों पर लगाम! आलीशान होटल में जुआ खेलते पकड़ाए SI सहित तीन आरक्षक

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ में रविवार को भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा की एक बैठक के दौरान कथित तौर पर ‘‘जैसे को तैसा’’ (टिट फॉर टैट) करने की बात कही थी। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से 500 से 1000 लोगों का समूह बनाने और जेल जाने के लिये भी तैयार रहने को कहा था।

ये भी पढ़ें: आर्यन की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख खान से मिलने ‘मन्नत’ पहुंचे सलमान खान, वीडियो हुआ वायरल