Uttarkashi accident : President Ram Nath Kovind and PM Modi expressed

उत्तरकाशी हादसा : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने जताया दुःख, मुआवजे का किया ऐलान

Uttarkashi accident: : President Ram Nath Kovind and PM Modi expressed grief : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार को बड़ा हादसा हो गया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : June 5, 2022/10:04 pm IST

नई दिल्ली : Uttarkashi accident: President Ram Nath Kovind and PM Modi expressed grief : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। यमुनोत्री जा रही एक बस खाई में गिर गई है। ये हादसा यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा के पास हुआ है। इस हादसे के बाद अब तक मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के रहने 22 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। पन्ना जिले के कलेक्टर ने इसकी जानकारी दी है।

यह भी पढ़े : RBI करने जा रहा बड़ा बदलाव, नोटों पर दिख सकती है इन बड़ी हस्तियों की तस्वीर 

राष्ट्रपति ने व्यक्त किया दुःख

President Ram Nath Kovind and PM Modi expressed grief : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस हादसे में दुःख व्यक्त करते हुए लिखा है कि, उत्तराखंड में एक बस दुर्घटना में लोगों के निधन के दुखद समाचार से मैं व्यथित महसूस कर रहा हूं। मैं दिवंगत लोगों के परिवार जनों के प्रति अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

यह भी पढ़े : उत्तरकाशी हादसाः अब तक 22 लोगों के शव बरामद, मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले हैं सभी मृतक, कलेक्टर ने की पुष्टि 

प्रधानमंत्री ने जताया शोक

Uttarkashi accident: President Ram Nath Kovind and PM Modi expressed grief :देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक जताया है। पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में लिखा है कि. उत्तराखंड में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव सहायता में जुटा है।

पीएमओ की तरफ से इस हादसे में मरने वालो और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। इस सड़क हादसे में जिनकी मौत हुई है उन्हें पीएम नेशनल रिलीफ फंड से 2 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं, जो लोग घायल हुए है उन्हें 50 हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

यह भी पढ़े : उत्तरकाशी हादसे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने जताया दुख, स्थानीय प्रशासन से की बात 

अमित शाह ने किया ट्वीट

Uttarkashi accident: President Ram Nath Kovind and PM Modi expressed grief : देश के गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, उत्तराखंड में श्रद्धालुओं की बस के खाई में गिरने की सूचना अत्यंत दुःखद है। इस पर मैंने मुख्यमंत्री धामी जी से बात की है। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं और घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। एनडीआरएफ भी शीघ्र वहाँ पहुँच रही है।

यह भी पढ़े : स्पा सेंटर की आड़ में सजा था जिस्म का बाजाार, तीन युवतियों के साथ आपत्तिजनक हालत में मिले युवक

आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे सीएम धामी

Uttarkashi accident: President Ram Nath Kovind and PM Modi expressed grief : वहीं, इस हादसे की जानकरी मिलते ही उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी सचिवालय के आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे। सीएम धामी वहां दुर्घटना और राहत व बचाव कार्यों की जानकरी ले रहे हैं। सीएम धामी ने जिला प्रशासन को तेजी से राहत व बचाव कार्य करने के निर्देश दिए है। साथ ही सीएम ने घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं।