varanasi gyanvapi masjid survey Tomorrow will be survey again know found in survey

Gyanvapi Mosque Survey: रविवार के सर्वे का काम पूरा, कल फिर होगा सर्वेक्षण, जानें सर्वे में क्या-क्या मिला

varanasi gyanvapi masjid survey: कोर्ट  के आदेश पर वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में नए सिरे से सर्वे हो रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : May 15, 2022/4:05 pm IST

वाराणसी। कोर्ट  के आदेश पर वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में नए सिरे से सर्वे हो रहा है। रविवार को दूसरे दिन भी ज्ञानवापी में सर्वे हुआ। एडवोकेट कमिश्नर और उनकी टीम और वादी-प्रतिवादी पक्ष के लोग दोपहर एक बजे के बाद परिसर से बाहर निकले। बड़ी बात ये है कि आज भी सर्वे का काम पूरा नहीं हो पाया है।

चर्चा है कि कुछ हिस्सों का सर्वे अभी बाकी है। आज सर्वे के दौरान अंदर कुछ मलबा मिला है। जिसे साफ कराया जा रहा है। दक्षिणी और उत्तरी हिस्से के अलावा बचे हुए पश्चिमी दीवार और मस्जिद के ऊपर के हिस्से में भी सर्वे की कार्रवाई की गई है। नक्काशीदार गुंबदों सहित तीन कमरों का सर्वेक्षण किया गया। इस दौरान परिसर के चप्पे-चप्पे की फोटोग्राफी हुई।

यह भी पढ़ें:  वनांचल की बेटियों ने मनवाया लोहा, जशपुर की पांच बेटियों ने 10वीं बोर्ड की टॉप 10 में बनाई जगह

गोदौलिया-मैदागिन मार्ग खोला गया

वादी पक्ष के अधिवक्ता हरिशंकर जैन और सुधीर त्रिपाठी ने बताया कि सर्वे सोमवार को भी होगा। आज सर्वे में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई। वहीं टीम के निकलने के बाद गोदौलिया-मैदागिन मार्ग को खोल दिया गया। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने कहा कि कमीशन की कार्रवाई शांतिपूर्वक माहौल में सुचारू रूप से चली। कोर्ट कमीशन द्वारा रविवार के सर्वे के उपरांत निर्णय लिया गया है कि ये कार्रवाई सोमवार को भी जारी रहेगी। वहीं टीम के निकलने के बाद गोदौलिया-मैदागिन मार्ग को खोल दिया गया।

यह भी पढ़ें: सियासत सौ ‘गुना’! हत्यारे की ‘धर्म’ पर सियासत क्यों?

कयासों का दौर तेज

इधर, सर्वें में क्या-क्या मिला, इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है। लेकिन कयासों का दौर तेज हो गया है। पुलिस सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रख रही है। शनिवार के मुकाबले आज सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा सख्त रही। सूत्रों के अनुसार अधिवक्ता आयुक्त समेत वादी-प्रतिवादी पक्षों के कुल 52 सदस्यों ने परिसर में प्रवेश किया।

 

 
Flowers