Vegetables will available at all ration shops, order will be done like this

अब नहीं लगाने पड़ेंगे बाजार के चक्कर, राशन दुकानों पर भी मिलेगी सब्जी, ऐसे करना होगा ऑर्डर

मुंबई और ठाणे के लोग अब खेतों की ताजी सब्जी मंगाने के लिए अपने आसपास सार्वजनिक वितरण प्रणाली (ṇपीडीएस) के तहत संचालित सरकारी दुकानों को ‘ऑर्डर’ दे सकेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : June 7, 2022/5:39 pm IST

मुंबई : Vegetables will available at all ration shop मुंबई और ठाणे के लोग अब खेतों की ताजी सब्जी मंगाने के लिए अपने आसपास सार्वजनिक वितरण प्रणाली (ṇपीडीएस) के तहत संचालित सरकारी दुकानों को ‘ऑर्डर’ दे सकेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Read more :  सलमान खान ने जान से मारने की धमकी मिलने की खबरों को किया खारिज, बोले- नहीं आया ऐसा कोई फोन और पत्र

Vegetables will available at all ration shop अधिकारी ने कहा कि ग्राहकों के ‘ऑर्डर’ का सामान आने पर उन्हें सूचित कर दिया जाएगा। खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के सचिव विजय वाघमारे ने कहा कि विभाग की प्रायोगिक पहल अभी मुंबई और ठाणे शहरों तक सीमित है। अधिकारी ने बताया कि इससे पहले राज्य सरकार ने एक पहल शुरू की थी जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में पीडीएस की दुकानों पर स्टेशनरी उत्पाद (कॉपी, कलम आदि) बेचे जा सकते थे, क्योंकि इन क्षेत्रों में बिकने वाली वस्तुएं या तो खराब गुणवत्ता की थीं या महंगी थीं।

Read more :  यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द, कई गाड़ियों के रूट भी बदले, देखें पूरी सूची 

वाघमारे ने कहा, ‘‘इन योजनाओं को मिली अच्छी प्रतिक्रिया से पुणे और नासिक के किसान उपज संगठनों ने विभाग से संपर्क किया और मांग की कि उनकी उपज भी पीडीएस की दुकानों के माध्यम से बेची जाए।’’ उन्होंने कहा कि इन संगठनों की पहले से ही शहरी क्षेत्रों में अपनी आपूर्ति शृंखलाओं के माध्यम से अच्छी उपस्थिति थी। अधिकारी ने कहा कि अब लोग पीडीएस की दुकानों पर सब्जी के लिए अपने ‘ऑर्डर’ दे सकते हैं, जो उत्पाद संगठनों और उपभोक्ताओं के बीच एक कड़ी के रूप में काम करेंगी।