Vistara Airlines Crisis : विस्तारा एयरलाइन की बढ़ी मुश्किलें, उड़ान रद्द होने के मामले में केंद्र सरकार ने मांगा जवाब | Vistara Airlines Flight Schedule Details

Vistara Airlines Crisis : विस्तारा एयरलाइन की बढ़ी मुश्किलें, उड़ान रद्द होने के मामले में केंद्र सरकार ने मांगा जवाब

Vistara Airlines Crisis : केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने टाटा समूह के स्वामित्व वाली विस्तारा से उड़ानों के रद्द होने या उनमें देरी को

Edited By :   Modified Date:  April 2, 2024 / 01:47 PM IST, Published Date : April 2, 2024/1:44 pm IST

नई दिल्ली : Vistara Airlines Crisis : विस्तारा एयरलाइन की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने नोटिस जारी कर टाटा समूह के स्वामित्व वाली विस्तारा से उड़ानों के रद्द होने या उनमें देरी को लेकर विस्तृत जवाब मांगा है। बता दें कि पिछले एक हफ्ते में विस्तारा 100 से अधिक उड़ानें रद्द कर चुकी है और सैकड़ों उड़ानें में देरी हुई है।

यह भी पढ़ें : इंस्टाग्राम पर 80 साल के दादा ने फंसा ली 34 साल की भउजी, मंदिर में 7 फेरे लेकर थाम लिया एक दूसरे का दामन

आज भी रद्द हुई कई उड़ाने

Vistara Airlines Crisis : बता दें कि, आज मंगलवार को भी मुख्य शहरों में विस्तारा की कम से कम 38 उड़ानें रद्द की गईं। इनमे मुंबई में 15, दिल्ली में 12 और बेंगलुरु में 11 उड़ानें रद्द हुई हैं। इससे पहले कल विस्तारा की 50 से अधिक उड़ानें रद्द हुई थीं और 160 से अधिक उड़ानों में देरी हुई थी। इसके कारण एयरलाइन को यात्रियों के भारी गुस्से का सामना करना पड़ा है। उन्होंने खराब संवाद और हवाई अड्डों पर घंटों इंतजार के लिए एयरलाइन को घेरा है।

यह भी पढ़ें : MP Ajay Nishad join Congress: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, दिग्गज सांसद कांग्रेस में हुए शामिल 

इस वजह से रद्द हो रही उड़ाने

Vistara Airlines Crisis : विस्तार की ओर से जारी बयान के अनुसार, चालक दल की अनुपलब्धता के कारण उड़ानें रद्द हो रही हैं। दरअसल, विस्तारा के पायलट ड्यूटी पर नहीं आ रहे। अनुसार, पायलट संशोधित वेतन से खुश नहीं हैं, जो एयर इंडिया में विस्तारा के विलय से पहले उनके सामने पेश किया गया है। उसने शॉर्ट नोटिस पर संशोधित वेतन पर हस्ताक्षर करने को कहा गया है और ऐसा न करने पर विलय के बाद नौकरी जाने की चेतावनी दी गई है।

एयरलाइन ने यात्रियों से मांगी माफ़ी

Vistara Airlines Crisis : सोमवार को विस्तारा ने अपने बयान में कहा था कि पर्याप्त कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए उसने उड़ानों की संख्या कम करने का फैसला लिया है।
इसके अलावा उसने कुछ चुनिंदा घरेलू मार्गों पर B787-9 ड्रीमलाइनर और A321नियो जैसे बड़े विमान भी तैनात किए हैं, ताकि एक साथ ज्यादा यात्रियों को ले जाया जा सके। उसने प्रभावित यात्रियों को वैकल्पिक उड़ान या रिफंड की पेशकश भी की है। एयरलाइन ने असुविधा के लिए यात्रियों से माफी मांगी है।

यह भी पढ़ें : Surju Tekam Latest News: “भाजपा नेताओं को काट डालों” कहने वाला विवादित नेता सरजू टेकाम गिरफ्तार, सामने आया नक्सल कनेक्शन..

नियमित क्षमता जल्द की जाएगी बहाल

Vistara Airlines Crisis : विस्तारा ने कहा कि वह मानती है कि इन व्यवधानों से उसके ग्राहकों को भारी असुविधा हुई है और वह इसे लेकर बहुत चिंतित है। उसने कहा कि उसकी टीमें ग्राहकों को हो रही असुविधा को कम करने के लिए प्रयासरत हैं। एयरलाइन ने कहा, “हम स्थिति को स्थिर करने की दिशा में काम कर रहे हैं और जल्द ही अपनी नियमित क्षमता पर संचालन बहाल कर देंगे।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp