Voting begins for Presidential election, MLA-MPs reached Sadan

राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, मतदान के लिए सदन तक पहुंचे विधायक-सांसद, इन्हें बनाया गया पोलिंग एजेंट

Voting begins for Presidential election, MLA-MPs reached Sadan : राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, मतदान के लिए सदन तक पहुंचे विधायक-सांसद

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 18, 2022/10:10 am IST

Presidential Election 2022 : भोपाल / रायपुर। आज देश के निर्वाचित विधायक राष्ट्रपति के लिए चुनाव करेंगे। इन सभी क्षेत्रों में उत्तरप्रदेश के विधायकों का मत मूल्य सबसे अधिक होगा। आज NDA की तरफ से द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा चुनाव के मैदान में उतरे हैं। आज दोनों प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होने वाला है। बताया जा रहा है कि सुबह 10 बजे से मतदान शुरू होगा। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कई विधायक पहुंच गए हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां Click करें*<<

Read More : ताबड़तोड़ फायरिंग से दहला मॉल, जान बचाकर भागे लोग, 4 की मौत

बता दें राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू ही गई है। चुनाव के लिए स्ट्रॉग रूम खोला गया है। इस दौरान निर्वाचन अधिकारी, भाजपा व कांग्रेस के एक एक विधायक मौजूद रहे। इन विधायकों और अधिकारी की उपस्थिति में ही स्ट्रांग रूम खोला गया है। इसके साथ ही मतपेटियों को मतगणना स्थल पर ले जाया ज चुका है। चुनाव के लिए समिति कक्ष क्रमांक 2 को मतगणना स्थल बनाया गया है। 10 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। साथ ही शाम 5 बजे तक विधायक अपने पसंदीदा प्रत्याशी को वोट करेंगे। शाम 5 बजे के बाद मतपेटियों को सील कर दिल्ली भेज दिया जाएगा।

Read More : Sarkari Naukari : इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी आकर्षक सैलरी, यहां जाने डिटेल

गौरतलब है कि आज सुबह 10 बजे से राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किये जाएंगे। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। बता दें बीजेपी की ओर से विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया को पोलिंग एजेंट बनाया गया है, वहीं कांग्रेस की ओर से विधायक बाला बच्चन पोलिंग एजेंट होंगे।

Read More : Sawan 2022 : आज ‘भोलेनाथ’ को चढ़ाएं ये चीज, देर न लगेगी तकदीर बदलते

इसके साथ ही आज होने वाले चुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि यशवंत सिन्हा को दो निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलेगा। इसका दावा करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा और केदार सिंह डावर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार को वोट देंगे। बता दें नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने ये बयान कांग्रेस विधायक सचिन बिरला की क्रॉस वोटिंग की आशंका पर दिया। उन्होंने कहा कि जिसने पार्टी से गद्दारी की हो वह किसे वोट देगा यह कहा नहीं जा सकता। फिलहाल बता दें MP विधानसभा में सबसे पहले वोट डालने के लिए मंत्री उषा ठाकुर मतदान स्तहल पर पहुंच चुकी है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें