कमर तक बर्फ में 4 किमी पैदल चलकर 100 जवानों ने गर्भवती को अस्पताल में भर्ती कराया, पीएम ने जज्बे को किया सलाम | Walking 4 km in snow to waist, 100 jawans admitted pregnant to hospital, PM salutes the spirit

कमर तक बर्फ में 4 किमी पैदल चलकर 100 जवानों ने गर्भवती को अस्पताल में भर्ती कराया, पीएम ने जज्बे को किया सलाम

कमर तक बर्फ में 4 किमी पैदल चलकर 100 जवानों ने गर्भवती को अस्पताल में भर्ती कराया, पीएम ने जज्बे को किया सलाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : January 15, 2020/7:11 am IST

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के चिनार कॉर्प्स के 100 जवानों ने मिलकर एक गर्भवती महिला को 4 किलोमीटर चलकर अस्पताल में दाखिल कराया।

पढ़ें- नाबालिग पर रेप का केस दर्ज करवाने पर उल्टा पड़ गया दांव, महिला के ख…

जवानों ने कमर तक बर्फ में लदे सड़कों पर पैदल चलकर महिला को अस्पताल में भर्ती कराया है। जवानों के जज्बे को प्रधान मंत्री मोदी ने भी सलाम किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर जवानों की हौसलाअफजाई की है।

 

कश्मीर के कई इलाकों में भारी बर्फबारी के बाद कई सड़के ब्लॉक हो गई हैं। पहाड़ी इलाका और बर्फबारी के कारण गांवों तक एंबुलेंस नहीं पहुंच पा रहे हैं। स्थानीय महिला को प्रसव पीड़ा होने पर लोगों ने सेना को मदद के लिए बुलाया।

पढ़ें- चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खिलाफ हर मोबाइल पर नजर, डाउनलोड या शेयर किया…

सेना के जवानों ने महिला के स्ट्रेचर को कंधे पर लेकर अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान चार घंटे तक 100 से ज्यादा सेना के जवान और 30 आम नागरिक शमीमा के साथ चलते रहे। शमीमा को स्ट्रेचर पर बर्फ से होकर ले जाया जा रहा था। अस्पताल में महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। अब दोनों स्वस्थ्य हैं।

पढ़ें- गांधी स्मारक पर दुनिया का सबसे अमीर इंसान, भारतीय वेशभूषा में जेफ बेजोस ने दी…

महिला टीआई ने की खुदकुशी की कोशिश