बिना देरी किए लगाया जाएगा लॉकडाउन, अगर संक्रमण दर हुआ पांच प्रतिशत, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात |We Will Impose Lockdown when Positivity Rate Five Percent in Delhi

बिना देरी किए लगाया जाएगा लॉकडाउन, अगर संक्रमण दर हुआ पांच प्रतिशत, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

बिना देरी किए लगा दिया जाएगा लॉकडाउन,! We Will Impose Lockdown when Positivity Rate Five Percent in Delhi

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : August 5, 2021/10:38 pm IST

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर में बुरी से बुरी स्थिति के मद्देनजर तैयारी कर रही है और कोविड-19 के मरीजों के वास्ते 37,000 बिस्तरों की व्यवस्था कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर संक्रमण की दर फिर से पांच प्रतिशत हो जाती है तो तत्काल लॉकडाउन लागू किया जाएगा। ‘एसोचैम इंडिया’ द्वारा डिजिटल माध्यम से आयोजित एक सत्र में जैन ने यह बयान दिया। उन्होंने कहा, “कोविड-19 के मरीजों के लिए 37,000 से ज्यादा बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है और दिल्ली सरकार बुरी से बुरी स्थिति के मद्देनजर तैयारी कर रही है ताकि कीमती जिंदगियां बचाई जा सकें।”

Read More: बारिश, बाढ़…बेबसी! कुदरत के सितम से बेकाबू हुआ हालात या सिस्टम की लापरवाही से?

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बयान के अनुसार जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने महामारी की दूसरी लहर के अनुभवों से सीखा है और वह किसी भी संभावित लहर से मुकाबले के लिए कदम उठा रही है तथा पीएसए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना समेत सभी प्रकार के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अधिक से अधिक मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता, वेंटिलेटर और आईसीयू बिस्तरों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है। जैन ने कहा, “हमने सार्वजनिक रूप से अपने तैयारियों के बारे में बता दिया है। अगर संक्रमण की दर पांच प्रतिशत तक जाती है तो हम बिना देर किये तत्काल लॉकडाउन लागू कर देंगे।”

Read More: CM पद के कितने दावेदार…रमन सिंह ने खुद को बताया दावेदार…क्या हाईकमान ने उन्हें भरोसा दिया है?

उन्होंने ट्वीट किया, “एसोचैम इंडिया के साथ डिजिटल सत्र में भाग लिया और कोविड-19 की तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए दिल्ली सरकार की तैयारियों पर चर्चा की। हम अपनी प्रतिक्रिया में अग्र सक्रिय रुख अपनाएंगे। हम बुरी से बुरी स्थिति के लिए तैयारी कर रहे हैं और कोविड के लिए 37 हजार बिस्तरों की व्यवस्था कर रहे हैं।”

Read More: Sonu Sood ने देश के Real Heroes के साथ दी olympics 2020 के खिलाड़ियों को बधाई, Watch Video