Heavy rain alert in Lakhimpur Kheri and adjoining districts of UP

मौसम विभाग की चेतावनी, प्रदेश के इन जिलों में अगले दो दिन तक होगी भारी बारिश

Weather Alert News : एक बार फिर से मौसम अपने रंग में लौट रहा है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 2, 2022/4:16 pm IST

लखनऊ। प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों के लिए चेतावनी जारी किया है। वहीं बाढ़ ग्रस्त इलाके में सुरक्षा के प्रर्याप्त इंतजाम करने को भी कहा है। बता दें कि मानसून की पहली बारिश ने भारी तबाही मचाई है। वहीं एक बार फिर से मौसम अपने रंग में लौट रहा है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः  DA hike: सरकार ने कर्मचारियों का DA 3 फीसदी बढ़ाया, पेंशनर को भी 3 फीसदी महंगाई राहत का ऐलान, फिर भी फंस गया ये पेंच 

मौसम विभाग की माने तो यूपी के लखीमपुर खीरी और आसपास के जिलों में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश होगी। इस दौरान तेज बारिश के साथ तेज हवाएं और गरज चमक के साथ बिजली गिरने की भी उम्मीद है। जिसे लेकर लोगों को आगाह किया है।

ये भी पढ़ेंः  रोजाना खाएं ये चीज, बिस्तर पर पत्नी कभी नहीं होगी नाराज, मिलेगा ये भी फायदा

इस दौरान लोग किसी भी अस्थाई निर्माण या फिर पेड़ों के नीचे खड़े न हों। पक्के मकान या फिर किसी सुरक्षित स्थान पर ही रहें। मौसम विभाग ने इस संदर्भ में संबंधित जिलों के डीएम और अन्य अधिकारियों को अवगत करवा दिया है। साथ ही कहा है कि सतर्कता बरती जाए। जिसके बाद जिला प्रशासन भी सतर्क है।

ये भी पढ़ेंः ‘गंदी बात’ फेम की इस तस्वीर ने किया इंटरनेट का टेम्प्रेचर हाई, कैप्शन में लिख दिया कुछ ऐसा, सोच में पड़ गए फैंस