weather condition across india 21 june 2000 today

weather condition across india: इस प्रदेश में 22 जून तक पहुंचेगा मानसून, दिल्ली में हो रही हल्की बारिश

weather condition across india : दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हल्की बारिश की गतिविधियां जारी हैं। अभी कुछ दिन ऐसा ही मौसम रहेगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : June 21, 2022/2:34 pm IST

दिल्ली। weather condition across india: बारिश का इंतजार कर रहे लोगों के लिए गुड न्यूज है। मानसून राजधानी पहुंच चुका है। पूरे उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में गरज के साथ बूंदाबांदी का सिलसिला अभी जारी रहने के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हल्की बारिश की गतिविधियां जारी हैं। राष्ट्रीय राजधानी में अभी कुछ दिन ऐसा ही मौसम रहेगा।

देश की राजधानी दिल्ली में आज, 20 जून 2022 को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। वहीं, दिल्ली में आज (सोमवार) भी हल्की बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज हल्के बादल छाए रह सकते हैं। वहीं, न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रह सकता है। गाजियाबाद में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है। न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :  ज्ञानवापी कमीशन का आदेश देने वाले जज रवि कुमार पर ‘गिरा वज्रपात’!

राजस्थान में प्री-मॉनसून

राजस्थान के कई इलाकों में प्री-मॉनसून बारिश देखने को मिल रही है। मौसम के जानकारों का कहना है कि प्री-मॉनूसन की इस बारिश का दौर आने वाले दो-तीन दिन तक चलेगा। इसके बाद पूरे प्रदेश में मॉनसून की एंट्री हो जाएगी। मौसम विभाग की ओर से आई जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में 22 जून तक मॉनसून की एंट्री हो सकती है। यानी, राजस्थान में अगले सप्ताह की शुरुआत खुशनुमा मौसम और झमाझम बारिश से होने की संभावना है।

दिल्ली में मौसम का हाल

weather condition across india : दक्षिण पश्चिम मॉनसून 19 जून को गुजरात के कुछ और हिस्सों, मध्य प्रदेश, विदर्भ के बचे हुए हिस्सों, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में आगे बढ़ गया है। उत्तराखंड के भी कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड में 23 जून तक मॉनसून की एंट्री हो जाएगी। मॉनसून की आहट को देखते हुए उत्तराखंड में आपदा प्रबंधन से जुडे़ तमाम विभागों के अधिकारी अलर्ट हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :  अब नहीं सताएगी ज्यादा बिजली बिल की चिंता, 25 साल तक रहेंगे टेंशन फ्री, जानिए कैसे

पूर्वोत्तर भारत की स्थिति

पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश का दौर आज जारी रहने वाला है। पूर्वोत्तर भारत में मूसलाधार बारिश के चलते असम और आसपास के राज्य बाढ़ का प्रकोप झेल रहे हैं। असम में बाढ़ के चलते 19 लाख से अधिक लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। राज्य में बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में अबतक 55 लोगों की जान जा चुकी है। बाढ़ के चलते असम में कई घर तबाह हो गए, सड़कें पानी में डूब गईं और लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में भी समस्या आ रही है

यह भी पढ़ें : ‘योगा डे’ पर CM भूपेश बघेल ने किया योगासन, बोले- मनुष्य की शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ाता है योग

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers