Weather Update Rain Alert in these states

Weather Update : मौसम ने ली करवट! इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, झमाझम बरसेंगे बदरा

Weather Update Rain Alert in these states : 18 मार्च को व्यापक रूप से देश के कई हिस्सों में बारिश की गतिविधियां देखी जाएंगी।

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 05:57 PM IST, Published Date : March 15, 2023/5:57 pm IST

Weather Update Rain Alert in these states : नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में लगातार मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिखाई दे रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में भी काले बादलों से डेरा डाल के रख लिया है। मौसम विभाग का कहना है कि एक ताजा और मजबूत पश्चिमी विक्षोभ 16 मार्च से पश्चिमी हिमालय तक पहुंचेगा। वहीं दक्षिण पूर्व राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों पर चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र भी बना हुआ है। इससे 17 मार्च से झारखंड, एमपी, यूपी, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां शुरू होंगी।

read more : BJP Vidhansabha Gherav: BJP के प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव, बृजमोहन अग्रवाल, केदार कश्यप लिए गए हिरासत में, हंगामा जारी

राजधानी में मिल सकती है गर्मी से राहत

Weather Update Rain Alert in these states : अभी राजधानी दिल्ली में लोगों को चिलचिलाती गर्मी झेलनी पड़ रही है। हालांकि, इसमें राहत मिलने की उम्मीद दिख रही है। मौसम विभाग के मुताबिक 17 से 20 मार्च के दौरान दिल्ली में रोज बारिश होने का अनुमान है। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 18 और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बुधवार को आसमान में आंशिक बादल रहेंगे।

read more : Crime News : महिला की बेरहमी से की हत्या, प्लास्टिक बैग में मिले शरीर के सड़े-गले टुकड़े, नजारा देख पुलिस के भी हो गए रोंगटे खड़े 

इन इलाकों में पारा 35 पार

Weather Update Rain Alert in these states : मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान, गुजरात, विदर्भ, तेलंगाना, ओडिशा, केरल, रॉयलसीमा और तमिलनाडु के अंदरूनी इलाकों में अधिकतम तापमान 36 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री के बीच रिकॉर्ड हुआ। देश के बाकी हिस्सों में यह 34-36 के बीच रहा।

read more : स्कूल की छुट्टियों का हुआ ऐलान, शिक्षा मंत्री ने की अवकाश की घोषणा, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल 

इन राज्यों में होगी बारिश

IMD की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि 18 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ का असर पूरे देश पर नजर आएगा। इससे 18 मार्च को व्यापक रूप से देश के कई हिस्सों में बारिश की गतिविधियां देखी जाएंगी। तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में 18 मार्च को भारी बारिश के आसार हैं। वहीं स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, 17 मार्च से बंगाल, बिहार, झारखंड और मध्य प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें