weather update today imd rainfall alert heavy rain in these states

IMD Rainfall Alert: अगले 4 से 5 दिनों तक इन प्रदेशों में होगी मूसलाधार बारिश, मचेगी तबाही!

IMD Rainfall Alert : बरसात का सीजन चल रहा है। ऐसे में कई जगह जमकर बारिश हो रही है तो कहीं पर सूखे की हालात भी हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : September 13, 2022/10:06 pm IST

IMD Rainfall Alert : बरसात का सीजन चल रहा है। ऐसे में कई जगह जमकर बारिश हो रही है तो कहीं पर सूखे की हालात भी हैं। किसान पानी को तरस रहे हैं पर बारिश नहीं हो रही है। मौसम विभाग ने अब आगामी दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश और उसके आसपास के राज्यों में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है। इसके चलते अगले चार से पांच दिनों तक दक्षिण गुजरात, उत्तरी महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में तेज बारिश जारी रहने की संभावना है।

पिछले 24 घंटों में मध्य प्रदेश, विदर्भ, सौराष्ट्र और कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भारी से बहुत भारी बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, छत्तीसगढ़, कोंकण और गोवा, मराठवाड़ा, नगालैंड, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश हुई।

read more : महज 250 महीने में बनें करोड़पति, अपनाएं ये फॉमूला और हो जाएं मालामाल 

कुछ पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश होने के आसार हैं, जिसके चलते लोगों को आफत का सामना करना पड़ेगा। IMD के अपडेट के अनुसार, 14 से 17 सितंबर, 2022 के दौरान उत्तर पश्चिमी हिस्से, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने वाली है। बंगाल और अरब समूह में बादलों का समूह उपस्थित है। महाराष्ट्र से गोवा के तटों तक ऑफ शोर मॉनसून ट्रफ रेखा मौजूद है।

read more : Train Ticket Transfer: अब अपना ट्रेन टिकट दूसरे को भी कर सकते हैं ट्रांसफर, बहुत ही सरल है ये तरीका

IMD ने बताया कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में गहरे दबाव के कारण झारखंड में पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे इस सीजन में बारिश की कमी 25 प्रतिशत तक कम हो गई है। आईएमडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मंगलवार दोपहर के बाद बारिश कमजोर होने की संभावना है, लेकिन एक ट्रफ रेखा के प्रभाव के कारण छिटपुट वर्षा 14 सितंबर तक जारी रह सकती है। राज्य के किसी भी हिस्से में बाढ़ की कोई खबर नहीं है। दक्षिण छत्तीसगढ़ और उससे सटे दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश पर गहरा दबाव लगभग उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया है और कमजोर होकर एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र में बदल गया है।

read more : Bhojpuri Actress Amrapali Dubey: ‘बस एक बार पट जाओ… तुम्हें महंगे-महंगे सोने के हार दूंगा’, भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे से इस शख्स ने की ये डिमांड, देखें वीडियो 

और भी है बड़ी खबरे