west bengal assembly winter-session to-begin-on-18 november 2022

विधानसभा का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से, इस प्रदेश की सरकार पेश करेगी ये विधेयक

West bengal assembly winter session: पश्चिम बंगाल विधानसभा का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होगा और 30 नवंबर तक चलेगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 8, 2022/12:24 pm IST

कोलकाता। West bengal assembly winter session: पश्चिम बंगाल विधानसभा का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होगा और 30 नवंबर तक चलेगा। अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने यह जानकारी दी। सत्र के एजेंडे की रूपरेखा और चर्चा के लिए अगले सप्ताह सर्वदलीय बैठक और कार्य मंत्रणा समिति की बैठक आयोजित की जाएगी। राज्य के संसदीय मामलों के मंत्री सोवन्देब चट्टोपाध्याय के अनुसार, सदन में पेश किए जाने वाले विधेयकों या प्रस्तावों पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

Read More: IIT Fees: अब 50 फीसदी फीस के साथ होगी IIT की पढ़ाई, इस बड़ी कंपनी ने संस्थान के साथ शुरू किया गठबंधन

चट्टोपाध्याय ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘16 नवंबर को समिति की बैठक के बाद ही हम कह सकते हैं कि शीतकालीन सत्र के दौरान कौन से विधेयक पेश किए जाएंगे या सदन में किस पर चर्चा होगी।’’ उन्होंने विपक्ष से सत्र का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने की अपील की।

Read More: स्ट्रैप गिराकर इस हसीना ने करवाया बेहद बोल्ड फोटोशूट, ड्रेस पर लगे कट देख अटक गई फैंस की आंखें 

हालांकि, विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि यह सत्तापक्ष का कार्य है, जिसे यह सुनिश्चित करना होगा कि विपक्ष को सदन में अपनी बात रखने का मौका मिले। भाजपा के वरिष्ठ विधायक मिहिर गोस्वामी ने कहा, ‘‘सत्तारूढ़ दल के मन में विपक्ष के लिए कोई सम्मान नहीं है। वह मनमाने ढंग से सदन चलाना चाहती है। राज्य सरकार से संबंधित ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की हमारी मांगों को ज्यादातर मौकों पर नज़रअंदाज किया जाता है।’’ इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र में काफी हंगामा हुआ था।

Read More: कनाडा में बजा भारत का डंका! मेयर चुनाव में सुरेन्द्र पाल राठौर ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, ऐसा रहा उनका राजनीतिक सफर 

 
Flowers