What a mother's love! The innocent ate the laddus without saying, the mother fired it with a hot ladle

मां की ये कैसी ममता! बिना कहे मासूम ने खा ली लड्डू तो मां ने गर्म करछी से दागा, मूकदर्शक बन सामने बैठे रहे पिता

What a mother's love! The innocent ate the laddus without saying, the mother fired it with a hot ladle

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : October 4, 2021/5:07 pm IST

द्वारका (भाषा) : गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में बिना इजाजत के मिठाई खाने पर एक महिला ने छह वर्षीय सौतेली बेटी को कथित रुप से गर्म करछी से दाग दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना दो दिन पहले तब सामने आई जब आपबीती बताने वाला बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद महिला को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

read more : जबलपुर हाईकोर्ट में अब RFID कॉर्ड के जरिए मिलेगी एंट्री, पक्षकारों की सख्ती से होगी जांच, विशेष कमेटी ने लिया फैसला

यह वीडियो एक पड़ोसी ने घटना के बाद शूट किया जिसमें बच्ची अपने शरीर पर चोटों के निशान दिखा रहा रही है। बच्ची यह दावा कर रही है कि जामखंभालिया शहर में स्थित घर में बिना इजाजत लड्डू खाने पर उसकी सौतेली मां ने उसे दांतों से काटा और गला घोंटने तक की कोशिश की। बच्ची ने आरोप लगाया कि उसकी सौतेली मां ने उसे गर्म करछी से दागा और दावा किया कि घटना के वक्त उसके पिता घर पर थे। बच्ची ने यह भी दावा किया कि वह घर के सभी काम करती है।

read more : 19 अक्टूबर सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान! संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

पुलिस उपनिरीक्षक एम जे सगथिया ने बताया, “प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपी महिला अपनी सौतेली बेटी को पसंद नहीं करती है और करीब दो साल पहले बच्ची के पिता से शादी के बाद से ही उसे प्रताड़ित कर रही है।” उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी होने के बाद जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष चंद्रशेखर एम बुद्धभट्टी बच्ची से मिले जो अब अपनी दादी के साथ रह रही है, और रविवार को जामखंभालिया थाने में महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

read more : अमेरिकी वैज्ञानिक डेविड जूलियस व आर्डम पातापुतियन को दिया जाएगा नोबेल पुरस्कार, चिकित्सा के क्षेत्र में किए है ये महत्वपूर्ण खोज 

पुलिस अधिकारी ने बताया, “आरोप है कि महिला ने सौतेली बेटी को गर्म करछी से दागा है और उसे प्रताड़ित किया है। चूंकि महिला गर्भवती है, इसलिए हमने कानूनी विशेषज्ञों से सलाह ली और आखिरकार उसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। उस पर हमला करने, आपराधिक धमकी और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।”