Lok Sabha Election 2024: 'मटन, मछली और मुजरा...' PM मोदी पर बात करते-करते ये क्या कह गए मल्लिकार्जुन खरगे... | Mallikarjun Kharge on PM Modi

Lok Sabha Election 2024: ‘मटन, मछली और मुजरा…’ PM मोदी पर बात करते-करते ये क्या कह गए मल्लिकार्जुन खरगे…

Mallikarjun Kharge on PM Modi: 'मटन, मछली और मुजरा...' PM मोदी पर बात करते-करते ये क्या कह गए मल्लिकार्जुन खरगे

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2024 / 10:12 PM IST, Published Date : May 27, 2024/10:10 pm IST

 Mallikarjun Kharge on PM Modi: नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को अर्थव्यवस्था की स्थिति, निर्यात, बढ़ते व्यापार घाटे तथा ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह चीन को अपना सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार बनाकर ‘फर्जी राष्ट्रवाद’ पर अमल कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलसूत्र, मटन, मछली, मुगल और मुजरा के बारे में बोलते हैं, लेकिन ‘मेक इन इंडिया’ के बारे में बात नहीं करते।

Read more: Face To Face MP: ‘सीता मंदिर’ से खुश है लंका.. क्यों MP में बजा श्रेय का डंका? जानें BJP और कांग्रेस का सियासी प्लान.. 

खरगे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘नरेन्द्र मोदी जी मंगलसूत्र, मटन, मछली, मुगल और मुजरा के बारे में बोलते हैं, लेकिन ‘मेक इन इंडिया’ के बारे में बात नहीं करते? मोदी जी अपने कई चुनावी भाषणों में अर्थव्यवस्था पर एक भी शब्द क्यों नहीं बोलते? इसका जवाब है-सरकार की घोर विफलता।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम फ्लॉप हो गया है, पीएलआई योजना लड़खड़ा गई है और निर्यात में भारी गिरावट आई है।

Read more: Mamata Banerjee: इंडी गठबंधन की 1 जून की बैठक में शामिल नहीं होगी TMC, ममता ने बताई ये वजह.. 

 Mallikarjun Kharge on PM Modi: कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार और भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल के बीच तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 के दौरान विनिर्माण वृद्धि 7.85 प्रतिशत थी, जबकि मोदी सरकार में 2014 से 2022 तक यह 6.0 प्रतिशत थी। खरगे ने आरोप लगाया, ‘‘56 इंच की छाती ठोकने, ऐप-बैन और फर्जी राष्ट्रवाद के बावजूद, मोदी जी ने यह सुनिश्चित किया कि चीन भारत का सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार बने।’’

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC4 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp

 
Flowers