Whatsapp, Facebook, Instagram resume, Know this reason

Whatsapp, Facebook, Instagram फिर से शुरू, इस वजह से घंटों सेवाएं रहीं बाधित

फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म करीब 7 घंटे तक के लिए पूरी दुनिया में बंद रहे। हालांकि अब फिर से सेवा बहाल हो गई है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 5, 2021/11:18 am IST

why Fb and whatsapp services stopped

नई दिल्ली। फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म करीब 7 घंटे तक के लिए पूरी दुनिया में बंद रहे। जिसके चलते अरबों यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि अब फिर से सेवा बहाल हो गई है।

ये भी पढ़ें :  दिल्ली से वापस लौटे कांग्रेस के 35 विधायक, MLA वृहस्पत सिंह और विनय जायसवाल ने मीडिया से कही ये बात

बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने दुनियाभर में अचानक काम करना बंद कर दिया था। ये समस्या सोमवार रात करीब 9.15 बजे सामने आई थी। तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के भारत समेत पूरी दुनिया में अरबों यूजर हैं। इसके बाद लोगों ने तुरंत ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया। आउटेज के बाद से फेसबुक के शेयर 6% तक गिर गए। आउटेज की ये समस्या कई घंटे बीतने के बाद भी बनी रही।

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में तीन तलाक केस में पहली गिरफ्तारी, राजधानी के एक वकील को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लोग न मैसेज भेज पा रहे थे और न ही रिसीव कर पा रहे थे। कंपनी के सर्वर डाउन होने की वजह से ये दिक्कत आई थी। फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम तीनों पर मालिकाना हक फेसबुक का है। सर्विस ठप होने के बाद फेसबुक ने कहा है कि कुछ लोगों को ऐप इस्तेमाल करने में दिक्कत हो रही है। हम इसके लिए माफी मांगते हैं। जल्द ही इस समस्या को ठीक कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें :  प्रेमिका को धोखा देकर विदेश चला गया प्रेमी, थाने पहुंच प्रेमिका पूछ रही बेलारूस जाने का रास्ता

 
Flowers