जब रोने लगे पीएम मोदी, महिला ने कहा 'मैंने ईश्वर को तो नहीं देखा, लेकिन मोदी जी मैंने आपको देखा है' | When PM Modi started crying, the lady said 'I have not seen God, but I have seen you, Modi ji'

जब रोने लगे पीएम मोदी, महिला ने कहा ‘मैंने ईश्वर को तो नहीं देखा, लेकिन मोदी जी मैंने आपको देखा है’

जब रोने लगे पीएम मोदी, महिला ने कहा 'मैंने ईश्वर को तो नहीं देखा, लेकिन मोदी जी मैंने आपको देखा है'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : March 7, 2020/10:57 am IST

नई दिल्ली। जन औषधि दिवस पर हुए कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे थे, इस दौरान यहां एक पल ऐसा भी आ गया जब प्रधानमंत्री मोदी अपने आंसू न रोक पाए। दरअसल एक महिला ने कहा मैंने ईश्वर को तो नहीं देखा, लेकिन मोदी जी मैंने आपको देखा है…एक महिला की यह बात सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए कार्यक्रम में लकवे से पीड़ित महिला ने कहा कि जन औषधि दवाइयों की वजह से उनकी स्थिति सुधर गई और पैसे भी बच रहे हैं।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के लिए CM उद्धव ने किया 1 करोड़ देने का ऐलान, कहा- राम लल्ल…

बता दें कि कार्यक्रम में दीपा शाह नामक महिला ने कहा कि ‘2011 में मुझे लकवा हुआ था, मैं बोल नहीं पाती थी। इलाज जो चल रहा था काफी महंगा था, जिसकी वजह से घर चलाना तक मुश्किल हो गया था। फिर जन औषधि (जेनरिक) दवाएं लेना शुरू किया। जिससे पैसा बचा। पहले दवाइयां 5 हजार की आती थीं, अब 1500 की आती हैं। बाकी बचे पैसों से मैं घर चलाती हूं, फल खाती हूं।’ महिला ने आगे कहा कि मैंने ईश्वर को नहीं देखा, लेकिन ईश्वर के रूप में मोदी को देखा है। इसपर महिला रोने लगी। जिसके बाद मोदी भी भावुक हो गए।

ये भी पढ़ें: अनिल अंबानी समेत कई डिफॉल्टर कंपनियों की वजह से डूबने के कगार पर YE…

वहीं मोदी ने दीपा को संबोधित करते हुए कहा, आपने बीमारी को हराया है। आपका हौसला सबसे बड़ा भगवान है। वही आपका भगवान है। उसी वजह से आप उस संकट से बाहर निकल पाईं। इसके बाद मोदी ने जेनरिक दवाओं की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इन दवाओं से दीपा ठीक हुईं, यह सबूत है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में मौजूद किसी दवा से ये दवाएं कम नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: YES बैंक ने कहा NO कैश, बैंकों के बाहर उपभोक्ताओं की भीड़, कई शहरों…