Woman dancer made male after surgery, ran away with earnings

सर्जरी के जरिए सेक्स चेंज करवाकर बनाया महिला डांसर, फिर कमाई की मोटी रकम लेकर फरार हुआ युवक

सर्जरी के जरिए सेक्स चेंज करवाकर बनाया महिल डांसर! Woman dancer made male after surgery, ran away with earnings

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 22, 2021/10:00 pm IST

गोरखपुर: गोरखपुर के उरुवा क्षेत्र में एक ढोलक वादक ने गोला क्षेत्र के एक पुरुष नर्तक को सर्जरी के बाद महिला बना दिया और कुछ समय तक उसे पत्नी के रूप में साथ रखने के बाद उसकी पूरी कमाई का पैसा लेकर फरार हो गया।

Read More: गुलाम ने बबलू बनकर युवती को फंसाया प्रेम जाल में, फिर दबाव बनाकर रचाई शादी, अब पत्नी से करवाने लगा देह व्यापार

पीड़िता की लिखित शिकायत पर गोला पुलिस ने बृहस्पतिवार की शाम को ढोलक वादक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। शिकायत के मुताबिक शिकायतकर्ता पहले गोरखपुर जिले के गोला बाजार में डीजे नर्तक था, जून 2020 में उसकी (नर्तक की) मुलाकात उरुवा के एक ढोलक वादक मोहम्मद मुमताज अहमद से हुई और दिल्ली में ज्यादा पैसे दिलाने के बहाने वह उसको साथ ले गया।

Read More: राजधानी में 28 अक्टूबर से रहेगी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव की धूम, युगांडा, नाईजीरिया और उज्बेकिस्तान सहित कई देशों के कलाकार होंगे शामिल 

शिकायतकर्ता का आरोप है कि दिल्ली में मुमताज अहमद ने उसे खाने में कुछ दिया और उसके बेहोश होने के बाद वह उसे अस्पताल ले गया, जब उसे होश आया तो उसने पाया कि उसका लिंग बदल दिया गया है और वह औरत बन गया है। आरोप के अनुसार इसके बाद मुमताज ने उसे दिल्ली में नचाया और सारी कमाई रख ली। कुछ समय दिल्ली में एक जोड़े के रूप में रहने के बाद वे गोरखपुर लौट आए।

Read More: फिर लगा लॉकडाउन! स्कूलों को भी किया गया बंद, यहां एक ही दिन में 1064 लोगों की मौत

शिकायत के अनुसार जब नर्तकी मुमताज के गाँव गई तो उसने पाया कि वह पहले से शादीशुदा है और उसके बच्चे भी थे। जब उसने मुमताज के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने की कोशिश की, तो उसने उसे जान से मारने की धमकी दी। नर्तकी ने आरोप लगाया है कि रात में उसके सोने के दौरान मुमताज अपनी पत्‍नी और बच्‍चों के साथ 10 लाख रुपये नकद, चार लाख रुपये के गहने लेकर भाग गया। गोला के थानाध्‍यक्ष (एसएचओ) धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि ”शिकायत के आधार पर पुलिस ने भादंस,एससी / एसटी अधिनियम, मानव अंग प्रत्यारोपण अधिनियम, 1994 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी की खोज शुरू की गई है।

Read More: केंद्र सरकार युवाओं को दे रही है 4 हजार रुपए की आर्थिक सहायता? PIBFactCheck ने बताई इसकी हकीकत