Wrestlers Protest: Sakshi Malik and Bajrang Punia left wrestlers strike

Wrestlers Protest : पहलवानों को लगा बड़ा झटका, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने खुद को आंदोलन से किया अलग, हैरान करने वाली है वजह

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के आंदोलन से बड़ी खबर आ रही है।

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2023 / 02:53 PM IST, Published Date : June 5, 2023/2:52 pm IST

नई दिल्ली : Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के आंदोलन से बड़ी खबर आ रही है। पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने खुद को इस आंदोलन से अलग कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे अपनी रेलवे की नौकरी पर भी लौट गई हैं।

सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने शनिवार रात करीब 11 बजे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक, यह मुलाकात अमित शाह के आवास पर करीब करीब डेढ़ घंटे तक चली। अमित शाह ने पहलवानों से तब मुलाकात की है जब खाप पंचायतों की तरफ से केंद्र को नौ जून तक का अल्टीमेटम दिया गया है।

यह भी पढ़ें : दत्तक ग्रहण केंद्र को संचालित कर रही संस्था पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से हटाया 

बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े पहलवान

Wrestlers Protest : रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहलवानों ने अमित शाह से सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है। इसके बाद गृह मंत्री ने पहलवानों से बिना भेदभाव के पूरी जांच का भरोसा दिया। सूत्रों के मुताबिक, पहलवानों ने ही अमित शाह से मुलाकात का समय मांगा था। अमित शाह ने कहा कि इस मामले में कानून अपना काम करेगा। पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने पहलवानों से यह भी पूछा कि क्या पुलिस को अपने काम करने का समय नहीं देना चाहिए?

ओलंपियन साक्षी मलिक की मां सुदेश मलिक ने दावा किया कि साक्षी, विनेश और बजरंग ने शनिवार रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। करीब एक से डेढ़ घंटे की मुलाकात में गृह मंत्री ने तीनों खिलाड़ियों से कहा कि वे जोश की बजाय समझदारी से काम लें।

यह भी पढ़ें : पंडित मिश्रा ने बताया जीवन को सार्थक बनाने का उपाए, ऐसा करने से सारे कष्ट हो जाएंगे दूर 

किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ नहीं होगी कार्रवाई

Wrestlers Protest : सुदेश मलिक ने बताया कि शाह ने पहलवानों को आंदोलन समाप्त करने के लिए समझाते हुए कहा कि किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। मुलाकात के दौरान पहलवानों ने बृजभूषण की गिरफ्तारी पर ही जोर दिया। इस पर शाह ने कहा, कोई भी कार्रवाई कानूनी प्रक्रिया के तहत होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers