Wrong name in ration card

सरकारी अधिकारी की गाड़ी रोककर भौंकने लगा शख्स, कहा मेरा नाम कुत्ता है, जानें क्या है पूरा मामला

Wrong name in ration card राशन कार्ड में दत्ता की जगह 'कुत्ता' लिखा तो अधिकारी के सामने भौंकने लगा शख्स, वीडियो हुआ वायरल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : November 20, 2022/3:31 pm IST

Wrong name in ration card: नाम ही इंसान की असली पहचान होती है। लेकिन कोई डॉक्यूमेंट में आपका नाम ही गलत लिख दे और सुधरवाने को लिए कई बार प्रयास करने के बाद भी अगर नाम न सुधरे तो व्यक्ति क्या ही कर सकता है। लेकिन पश्चिम बंगाल में एक शख्स ने बार बार आवेदन करने के बाद भी नाम नहीं सुधरा तो कुछ ऐसा कर डाला जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। दरअसल पश्चिम बंगाल के शख्स ने सरकारी अधिकारी की गाड़ी को सड़क पर रोककर कुत्ते जैसा भौंकने लगा लेकिन ऐसा क्यों हुआ बताते है आपको।

राशन कार्ड में छपा ‘कुत्ता’

Wrong name in ration card: दरअसल, पूरा मामला राशन कार्ड में नाम गलत होने से शुरू हुआ। यहां एक शख्स का नाम राशन कार्ड में दत्ता की जगह ‘कुत्ता’ छप गया था। वह कई बार इसे ठीक कराने सरकारी दफ्तर गया था लेकिन, फिर भी नाम में सुधार नहीं किया गया। जिसके बाद परेशान युवक श्रीकांत दत्ता ने विरोध का एक तरीका निकाला। उसने बीच सड़क पर सरकारी अधिकारी की गाड़ी को रोका और उनके सामने कुत्ते की तरह भौंकने लगा। हालांकि, अधिकारी ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन वह लगातार भौंकता रहा। पहले अधिकारी को मामला समझ नहीं आया लेकिन, मामला समझने के बाद उन्होंने दत्ता को गलती में सुधार करने का आश्वासन दिया।

कर्मचारियों को सजा देने की मांग

Wrong name in ration card: बांकुड़ा-2 प्रखंड के बीकना पंचायत के रहने वाले श्रीकांत दत्ता ने बताया कि उन्होंने राशन कार्ड के लिए अप्लाई किया था। जब कार्ड बनकर आया तो उस पर श्रीकांत दत्ता की जगह श्रीकांत मंडल लिखा हुआ था। जिसके बाद उन्होंने सुधार की अर्जी दी तो इस बार राशन कार्ड पर श्रीकांत दत्ता के बदले श्रीकांत कुमार कुत्ता लिखा आया। बार-बार सुधार के लिए कहने के बाद भी अब तक सुधार नहीं किया गया है। इसी के चलते उन्होंने यह रास्ता अपनाया। इतना ही नहीं श्रीकांत दत्ता ने इसे ‘सामाजिक अपमान’ बताया। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी को ऐसी हरकत के लिए सजा मिलनी चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें