अखिलेश यादव ने कहा, हिंदु-मुस्लिम पर वोट नही ​बल्कि विकास पर पड़ा वोट, केजरीवाल सरकार की होगी वापसी | Akhilesh Yadav said, not vote on Hindu-Muslim but vote on development, Kejriwal government will return

अखिलेश यादव ने कहा, हिंदु-मुस्लिम पर वोट नही ​बल्कि विकास पर पड़ा वोट, केजरीवाल सरकार की होगी वापसी

अखिलेश यादव ने कहा, हिंदु-मुस्लिम पर वोट नही ​बल्कि विकास पर पड़ा वोट, केजरीवाल सरकार की होगी वापसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : February 9, 2020/10:25 am IST

नईदिल्ली। समाजवादी पार्टी के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिल्ली विधानसभा चुनाव पर जारी किए गए एक्जिट पोल पर कहा कि दिल्ली की जनता ने हिंदू मुस्लिम पर वोट नही दिया बल्कि विकास के नाम पर वोटिंग किया है, इसलिए अरविंद केजरीवाल फिर से लौटेंगे।​ दिल्ली में वोटिंग के बाद आए सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनती दिख रही है और बीजेपी को कम सीटें मिल रही है।

ये भी पढ़ें:भूत उतारने के नाम पर तांत्रिक ने नाबालिग को बनाया हवस का शिकार, चीखने लगी पीड…

अखिलेश यादव ने कहा कि अरविंद केजरीवाल भारी अतंर से सरकार में वापसी कर रहे हैं, दिल्ली की जनता ने हिंदू-मुसलमान के नाम पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर वोट किया है, अब जहां-जहां बीजेपी चुनाव लड़ेगी, वहां-वहां हारेगी। बाराबंकी के एक कार्यक्रम में शामिल होने आए अखिलेश यादव ने ये बात कही है।

ये भी पढ़ें: लव मैरिज करने पर फैसला पंचों का, कहा- देना होगा 5 लाख, नवदंपति को क…

इसके साथ ही यहां अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होने कहा कि जब सदन में उनसे बेरोजगारी पर सवाल होता है तो वे सूर्य नमस्कार बढ़ाने की बात करते हैं, योगी सरकार में नाम बदलने की परंपरा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं होता, अखिलेश यादव ने योगी के मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने की चर्चा पर कहा कि जनता बीजेपी को ही हटाना चाहती है।

ये भी पढ़ें: भारतीय सेना के मेजर ने बनाया दुनिया का पहला ‘बैलिस्टिक हेलमेट’, नही…

बता दें, एग्जिट पोल के आंकड़ों में पार्टी फिर से भारी बहुमत प्राप्त करेगी। यही वजह है कि आम आदमी पार्टी इन आंकड़ों से खुश है, जबकि बीजेपी दावा कर रही है कि एग्जिट पोल गलत साबित होंगे और बीजेपी दिल्ली में सरकार बनाएगी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के दंगल में भाजपा का किला मजबूत, सर्वे में मिल रही 3 से बढ़क…