दिल्ली के दंगल में भाजपा का किला मजबूत, सर्वे में मिल रही 3 से बढ़कर 26 सीटें | BJP's fort in Delhi's Dangal strong, increased from 3 to 26 seats in the survey

दिल्ली के दंगल में भाजपा का किला मजबूत, सर्वे में मिल रही 3 से बढ़कर 26 सीटें

दिल्ली के दंगल में भाजपा का किला मजबूत, सर्वे में मिल रही 3 से बढ़कर 26 सीटें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : February 9, 2020/4:39 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद अगर फिर दिल्ली में ‘आप’ पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी जीत की संभावना जताई गई है। लेकिन एक एग्जिट पोल के नतीजे से भाजपा की सीटें 3 से बढ़कर 26 दिखाई गई है।

पढ़ें- पाकिस्तानी कोर्ट का फरमान, लड़की का मासिक धर्म शुरू हो चुका है तो उसकी शादी ज…

टाइम्स नाउ का एग्जिट पोल बाक़ी पोल के मुकाबले थोड़ा अलग है। ये एक मात्र एग्जिट पोल है, जिसने उम्मीद जताई है कि बीजेपी को सबसे ज़्यादा 26 सीटों पर जीत मिलेगी। टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल के मुताबिक, आप को 47, बीजेपी 26 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं कांग्रेस का खाता खुलता हुआ भी नहीं दिख रहा है।

पढ़ें- जज की पत्नी और बेटे के हत्यारे गनमैन को फांसी की सजा, बीच बाजार में…

बता दें 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को कम से कम 36 सीटों की जरूरत होगी। बता दें कि दिल्ली में बीजेपी और आप के बीच सीधी टक्कर है।

पढ़ें- फिल्म देखकर जब रोने लगे बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, वीडि…

अगर यहां कांग्रेस के अलावा किसी अन्य पार्टी या निर्दलीय को कुछ सीटें मिलती तो फिर जोड़तोड़ के जरिये बीजेपी के लिए सरकार बनाने की थोड़ी उम्मीदें रहती, लेकिन यहां ऐसा है नहीं।